लाइव टीवी

कोरोना इफेक्ट: 31 मार्च तक के लिए बंद कराए गए बिग बाजार और शॉपिंग मॉल्स
Darbhanga News in Hindi

News18 Bihar
Updated: March 19, 2020, 9:56 AM IST
कोरोना इफेक्ट: 31 मार्च तक के लिए बंद कराए गए बिग बाजार और शॉपिंग मॉल्स
पत्रकारों से बात करते दरभंगा के डीएम

दरभंगा के DM त्याग राजन ने बताया कि सावधानी के तौर पर ये कदम उठाया गया है. इसके साथ ही कोरोना से बचाव के लिए स्थानीय जिला प्रशासन भी पूरी तरह से तैयार है.

  • Share this:
दरभंगा. बिहार के दरभंगा (Darbhanga) में कोरोना (Corona) के खतरे को ध्यान में रखते हुए 31 मार्च तक मॉल और बिग बाजार (Big Bazar) बंद कर दिए गए हैं. मॉल में सिर्फ दवा और अनाज की बिक्री होगी. इससे पहले जिले में सरकार के आदेश के बाद स्कूल-कॉलेज और कोचिंग सेंटर को सुरक्षा कारणों से बंद कर दिया गया था. अब नए आदेश से ज़िले के सभी शॉपिंग मॉल और बिग बाजार भी 31 मार्च तक बंद रखने के आदेश दिए गए हैं. बिग बाजार और मॉल (Shopping Malls) में दवा और अनाज खरीदने आने वाले लोगों को यहां आने से पहले सेनेटाइजर का उपयोग करना होगा जिसके बाद ही उनको अंदर जाने की अनुमति मिलेगी.

पब्लिक प्लेस और ट्रांसपोर्ट को भी करना होगा सेनेटाइज

इसके साथ ही पब्लिक प्लेस और परिवहन जैसे बस, ऑटो और टैक्सी वालों को भी दिए निर्देश दिए गए हैं कि वो सेनेटाइजर उपयोग करने के बाद ही यात्रियों को बैठने की अनुमति दें. दरभंगा के DM त्याग राजन ने अपने दफ्तर में संवाददाता सम्मेलन कर कोरोना वायरस से बचाव और सरकार के उठाये दिशा निर्देश की जानकारी देते हुए कहा कि कोरोना से डरने की जरूरत नहीं बल्कि इससे बचने के लिए लोगो में जागरूकता फैलाने और सावधानी बरतने की जरूरत है.



अस्पताल में बनाया गया आईसोलेशन वार्ड



डीएम ने बताया कि पहले ही कोरोना के संदिग्ध मरीज़ों के लिए DMCH अस्पताल में एक विशेष वार्ड भी बनाया गया है. सुरक्षा के ख्याल से तत्काल वहां दंडाधिकारी और पुलिस बल भी तैनात किये गए हैं. निजी नर्सिंग होम में आये कोरोना के संदिग्ध मरीज की सूचना भी तत्काल इलाज़ कर रहे डॉक्टर द्वारा सिविल सर्जन को अवश्य देने की बात कही. डीएम ने सोशल मीडिया पर कोरोना के लेकर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ भी आपराधिक कार्रवाई करने की बात कही. जिलाधिकारी ने कहा कि चिकेन, मटन और मछली खाने पर अभी कोई रोक नहीं लेकिन उन्होंने इन चीजों को अच्छे से पकाकर ही खाने की नसीहत भी दी.

ये भी पढ़ें- दुकान से घर लौट रहे व्यवसायियों पर बरसाई गोलियां, एक की मौत दूसरा गंभीर

ये भी पढ़ें- इंतजार खत्म, बिहार में अप्रैल में शुरू होगी 94 हजार सरकारी शिक्षकों की बहाली

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दरभंगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 19, 2020, 9:48 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading