होम /न्यूज /बिहार /जिस मंच से कन्हैया ने दिया था भाषण, उसे LNMU के छात्रों ने गंगाजल से धोया

जिस मंच से कन्हैया ने दिया था भाषण, उसे LNMU के छात्रों ने गंगाजल से धोया

दरभंगा में कन्हैया कुमार के दिए गए भाषण की जगह को गंगाजल से धोया गया.

दरभंगा में कन्हैया कुमार के दिए गए भाषण की जगह को गंगाजल से धोया गया.

LNMU छात्र संघ के अध्यक्ष आलोक झा ने कन्हैया को देशद्रोही बताते हुए कहा कि उनके आने से पावन मंच अपवित्र हो गया था, जिसे ...अधिक पढ़ें



दरभंगा. JNU छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और सीपीआई नेता कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) ने जिस मंच से जनसभा को संबोधित किया था, उसे LNMU के छात्र संघ के अध्यक्ष ने गंगा जल छिड़क कर शुद्ध करने का दावा किया. ABVP के सभी छात्र-छात्राओं ने पहले मंच पर झाड़ू लगाकर उसे साफ़ किया, फिर मंच को पानी से धोया. इसके बाद गंगा जल और फूल छिड़क कर मंच को शुद्ध किया. इस बीच छात्रों द्वारा मंत्रोच्‍चारण भी किया गया. बाद में सभी छात्रों ने कन्हैया के खिलाफ नारेबाजी की और वंदे मातरम का नारा भी लगाया.

बता दें कि बीते 4 फरवरी को ही कन्हैया कुमार ने CAA और NRC के विरोध में दरभंगा के ललित नारायण मिथिला विश्विद्यालय के राज मैदान में 'जन गण मन यात्रा' के दौरान एक जनसभा को संबोधित किया था. ललित नारायण मिथिला विश्विद्यालय (LNMU) छात्र संघ के अध्यक्ष आलोक झा ने कन्हैया को देशद्रोही बताते हुए कहा कि देशद्रोही के आने से यह पावन मंच अपवित्र हो गया था, जिसे आज मंत्रोच्चारण के साथ गंगाजल छिड़ककर शुद्ध किया गया है. उन्होंने कहा कि मिथिला की इस पावन भूमि में बने इस मंच से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी जैसे महान नेता सहित देश के कई बड़े नेताओं ने संबोधित किया है. उस ऐतिहासिक मंच पर कन्हैया जैसे देशद्रोही नेता आकार अपवित्र कर दिया, इसलिए इसे शुद्ध किया गया है.

News18 Hindi
दरभंगा में चार फरवरी को कन्हैया कुमार ने जनसभा को संबोधित किया था.


कन्‍हैया कुमार पर बोला हमला
LNMU छात्र संघ के अध्यक्ष ने कहा कि कन्हैया जहां-जहां सभा करेगा, उन सभी जगहों को शुद्ध किया जाएगा. बता दें कि आलोक झा ABVP से जुड़े हैं, ऐसे में कन्हैया पर निजी हमला करते हुए कहा कि जो अपने बीमार पिता की देखभाल नहीं कर सकता वह भला दूसरे लोगों का क्या भला करेगा. बता दें कि बीते 4 फरवरी को ही कन्हैया दरभंगा के ललित नारायण मिथिला विश्विद्यालय के राज मैदान में एक जनसभा किया था, जिसमे मुस्लिम समुदाय के लोगो की काफी भीड़ उमड़ी थी. कन्हैया ने इस सभा के माध्‍यम से कन्हैया ने 29 फरवरी को पटना के गांधी मैदान में होने वाली रैली के लिए लोगों को निमंत्रण भी दिया था.
ये भी पढ़ें



Tags: Bihar News, CAA, Darbhanga news, Kanhaiya kumar, NRC

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें