लाइव टीवी

जनभावनाओं को देखते हुए आएगा SC का फैसला, अयोध्या में ही बनेगा राम मंदिर: अश्विनी चौबे

News18 Bihar
Updated: October 16, 2019, 3:59 PM IST
जनभावनाओं को देखते हुए आएगा SC का फैसला, अयोध्या में ही बनेगा राम मंदिर: अश्विनी चौबे
अश्विनी चौबे ने दरंभगा में कहा कि जन भावनाओं को देखकर आएगा सुप्रीम कोर्ट का फैसला (फाइल फोटो)

अश्विनी चौबे (Ashwini Chaubey) ने कहा कि अदालत में यह बात सिद्ध हो गई है कि अयोध्या में राम मंदिर था और बाबर ने मंदिर को तोड़ कर वहां पर बाबरी मस्जिद बनवाई थी.

  • Share this:
दरभंगा. भारतीय जनता पार्टी के नेता और केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे (Ashwini Chaubey) ने राम जन्म भूमि मामले में देश के सबसे बड़े अदालत सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) का फैसला आने से पहले ही अपना आदेश सुना दिया. उन्होंने बुधवार को दरभंगा में कहा कि राम मंदिर अयोध्या में ही बनेगा, क्योंकि सुप्रीम कोर्ट का फैसला जन भावनाओं को देखते हुए आएगा. उन्होंने कहा कि वे अयोध्या (Ayodhya) में कार सेवा में शामिल होकर खुद मंदिर के निर्माण में हाथ बटाएंगे. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बाबर ने राम मंदिर तोड़ कर मस्जिद का मिर्माण कराया था.

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे इतने पर ही नहीं रुके, बल्कि उन्होंने तो यहां तक कह दिया कि अदालत में यह बात सिद्ध हो गई है कि अयोध्या में राम मंदिर था और बाबर ने मंदिर को तोड़ कर वहां पर बाबरी मस्जिद बनवाई थी. उन्होंने अदालत के प्रति अपनी पूरी आस्था दिखाते हुए कहा कि देश की जनता और आम जन भावनाओं को देख कर ही सुप्रीम कोर्ट का फैसला आएगा और अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण होगा. उन्होंने कहा कि वे खुद भी अपने हाथों से मंदिर निर्माण में योगदान देंगे.

फैसला अंतिम चरण में है
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि फैसला अंतिम चरण में है और राम लाला के हक में आएगा. इसलिए सभी जगहों पर लोगों में उत्साह है. सभी चाहते है कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो. मंत्री चौबे ने बक्सर जिला की चर्चा करते हुए कहा कि भगवान राम ने धुनष चलाने की शिक्षा बक्सर में ली थी और हम उस इलाके से आते हैं. ऐसे में यह उनके लिए गर्व की बात है.

सुनवाई का आज आखिरी दिन है
दरअसल, रामजन्मभूमि और बाबरी मस्जिद विवाद की सुनवाई का आज आखिरी दिन है. सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है. सुनवाई शुरू होते ही चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया रंजन गोगोई ने सभी पक्षों से कहा है कि आज शाम 5 बजे तक किसी भी हालत में बहस खत्म करें. चीफ जस्टिस ने कहा कि अब बहुत हो गया और वक्त बहस के लिए नहीं दिया सकता है. आज शाम 5 बजे तक इस पर बहस पूरी करें.

रिपोर्ट- विपिन
Loading...

ये भी पढ़ें- 

घरेलू हिंसा की शिकार हुईं भोजपुरी एक्ट्रेस, रोते हुए शेयर किया ऐसा वीडियो

STF के हत्थे चढ़ा आर्म्स सप्लायर, हथियार और कारतूस देख दंग रह गए अधिकारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दरभंगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 16, 2019, 3:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...