लाइव टीवी

दरभंगा: वायु सेना केंद्र का फोटो-वीडियो बनाते हुए संदिग्ध गिरफ्तार, केद्रीय जांच एजेंसियां कर सकती हैं पूछताछ
Darbhanga News in Hindi

News18 Bihar
Updated: January 22, 2020, 1:44 PM IST
दरभंगा: वायु सेना केंद्र का फोटो-वीडियो बनाते हुए संदिग्ध गिरफ्तार, केद्रीय जांच एजेंसियां कर सकती हैं पूछताछ
बिहार के दरभंगा में एयरफोर्स स्टेशन की फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी करते हुए संदिग्ध युवक को गिरफ्तार किाय गया है.

जब युवक छिपकर वायु सेना केंद्र की वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी कर रहा था तो केंद्र के सुरक्षाकर्मियों ने रोका और पूछताछ की. लेकिन जब मामला संदिग्ध लगा तो वायु सेना ने युवक को दरभंगा पुलिस के हवाले कर दिया.

  • Share this:

दरभंगा. वायु सेना केंद्र (Air force station) की फोटोग्राफी और वीडियो बनाते (Photography & Videography) हुए पकड़े गए एक संदिग्ध युवक के खिलाफ प्राथमिकी (FIR) दर्ज करा दी गई है, जिसके बाद पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार युवक खुद को पत्रकार बताते हुए अपना नाम मोहम्मद इरफान बताया है. हालांकि पुलिस को शक है कि युवक अपना नाम गलत बता रहा है और जांच में सहयोग नहीं कर रहा है. सूत्रों की मानें तो वायु सेना केंद्र का फोटो और वीडियो सऊदी अरब (Saudi Arab)भेजने के सबूत मिलने के बाद अधिकारियो का शक बढ़ गया है. जानकारी के अनुसार उससे केंद्रीय जांच एजेंसियां भी पूछताछ कर सकती हैं.


बताया जा रहा है कि जब युवक छिपकर वायु सेना केंद्र की वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी कर रहा था तो केंद्र के सुरक्षाकर्मियों ने रोका और पूछताछ की. लेकिन जब मामला संदिग्ध लगा तो वायु सेना ने युवक को दरभंगा पुलिस के हवाले कर दिया.






दरभंगा के सिटी एसपी  योगेन्द्र कुमार ने संदिग्ध युवक की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए कहा कि वायु सेना के अधिकारी की लिखित शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. शुरुआती जांच में भी कुछ बातें सामने आई हैं जिससे मामला बेहद गंभीर लग रहा है, लेकिन जबतक पूरी जांच नहीं हो जाती, कुछ कहना उचित नहीं है. फिलहाल सभी बिंदुओं पर पुलिस जांच कर पूछताछ कर रही है. हालांकि उन्होंने यह जरूर कहा कि गिरफ्तार व्यक्ति खुद को पत्रकार बता रहा है जो कि सही प्रतीत नहीं हो रहा है.




एसपी ने बताया कि वायु सेना की तस्वीर विदेश भेजने की बात सामने आई है और कुछ फोटो और वीडियो भी मिले हैं. वायु सेना की तस्वीर लेने और विदेश भेजने के पीछे आखिर युवक की क्या मंशा थी और कितनी दूसरी महवपूर्ण जानकारी वायु सेना केंद्र के लीक किए, इसकी भी जानकारी जुटाई जा रही है.



पुलिस सूत्रों की मानें तो संदिग्ध युवक अपना नाम व पता भी सही नहीं बता रहा है.



उन्होंने वायु सेना की तस्वीर को विदेश भेजने पर गिराफ्तार युवक की मंशा को गड़बर बताते हुए कहा कि फिलहाल युवक अभी सही जानकारी नहीं दे रहा है, उन्हें शक है कि युवक अपना नाम और पता भी गलत बता रहा है. सिटी एसपी ने यह भी कहा कि गिरफ्तार युवक के कुछ रिश्तेदार भी विदेश में रहते हैं.




इधर गिरफ्तार युवक ने खुद को पत्रकार बताते हुए अपना नाम इरफ़ान बताया और खुद के यूट्यूब चैनल के लिए काम करने की बात कही. हालाकि उसने दलील दी कि ज्यादा कुछ वीडियो वायु सेना केंद्र का बनाया भी नहीं तभी वह पकड़ा गया. उसने वायु सेना की तस्वीर और वीडियो विदेश भेजने से इंकार करते हुए कहा उसे यह नहीं पता था कि वायु सेना केंद्र का फोटो या वीडियो लेना मना है.

बहरहाल पुरे मामले में अभी सच्चाई आनी बाकी है और पुलिस पूरे मामले की जांच बड़ी संजीदगी से कर रही है. वही सूत्रों की मानें तो बिहार पुलिस के अलावा कई दूसरी जांच एजेंसी भी पुरे मामले को लेकर गिरफ्तार युवक से जांच करने दरभंगा पहुचने वाली है.


ये भी पढ़ें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दरभंगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 22, 2020, 1:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading