लाइव टीवी
Elec-widget

हर रोज घंटों लेट होती है बिहार जाने वाली ये ट्रेन, टिकट लेने से घबराते हैं यात्री

News18 Bihar
Updated: May 4, 2018, 2:27 PM IST

ये ट्रेन 24 घण्टे से लेकर 30 घण्टे के बिलम्ब से चलती है. इस वजह से ट्रेन के अक्सर रद्द भी करना पड़ता है.

  • Share this:
हमारे देश में ट्रेनों की लेट-लतीफी वैसे तो चौकाने वाली बात नहीं है लेकिन बिहार जाने वाली एक ट्रेन ने लेट-लतीफी के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. ट्रेन के लेट होने का आलम ये है कि अब इसका नाम बदलकर लेट-लतीफी एक्सप्रेस करने की मांग की जा रही है. यात्री इस ट्रेन का टिकट लेने से भी घबराते हैं क्योंकि ट्रेन 24 से 30 घण्टे तक लेट हो जाती है. दरअसल यहां जयनगर से दिल्ली जाने वाली ‘स्वत्रंत्रता सेनानी सुपरफास्ट एक्सप्रेस’ की बात हो रही है.

जब दरभंगा-समस्तीपुर रेल मंडल का विस्तार हुआ और छोटी रेलवे लाइन से बड़ी रेल लाइन किया गया तब लंबी दूरी तय करने के लिए रेल मंत्रालय ने ‘स्वत्रंत्रता सेनानी सुपरफास्ट एक्प्रेस’ का परिचालन शुरू किया था. शुरुआती दिनों में ये ट्रेन इस जोन की सबसे बेहतर ट्रेनों में से एक थी. लेकिन धीरे-धीरे इसका हाल बद से बदतर होता चला गया. अब स्थिति ये है कि ट्रेन 24 घण्टे से लेकर 30 घण्टे के बिलम्ब से चलती है. इस वजह से ट्रेन के अक्सर रद्द भी करना पड़ता है.

पिछले 6 महीने से ट्रेन की लेट-लतीफी का यह आलम है कि आम लोग इसकी टिकट लेने से घबराते हैं. यदि मजबूरी में टिकट ले भी लिया तो ट्रेन जाएगी या नहीं इस पर हमेशा संदेह बना रहता है. ट्रेन के पिछले सप्ताह के परिचालन पर नजर डालने से आपको पता चल जाएगा कि ट्रेन की लेट-लतीफी का आलम क्या है.

26 अप्रैल 2018- साढ़े सात घण्टा लेट

27 अप्रैल 2018- साढ़े 6 घण्टा लेट

28 अप्रैल 2018- 16 घण्टा 10 मिनट लेट

29 अप्रैल 2018- 6 घण्टा लेट
Loading...

30 अप्रैल 2018- 12 घण्टा लेट

1 मई 2018- 22 घण्टा 15 मिनट लेट

2 मई 2018- 12 घण्टा लेट

अब आप इस ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों की कठिनाइयों का अंदाज लगा सकते हैं. ट्रेन से सफर कर दिल्ली से लौट कर आ रहे एक यात्री ने अपना दर्द बताते हुए कहा कि मेरा जो काम दरभंगा में था ट्रेन की वजह से वह भी छूट गया है. यात्री ने कहा रास्ते में ट्रेन को 5 घण्टे तक रोककर रखा गया. वहीं स्टेशन प्रबंधक अशोक कुमार सिंह का कहना है अगर किसी प्रकार ट्रेन को सही समय पर खोल भी देते हैं, तो इसको दूसरे जोन में लेट कर दिया जाता है. हाल के दिनों में कई जगह रेलवे का काम किया जा रहा है जिसके कारण भी ये ट्रेन लेट रहती है.

ये भी पढ़ें

उपेंद्र कुशवाहा ने फिर की न्यायपालिका में आरक्षण देने की मांग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दरभंगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 4, 2018, 2:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...