लाइव टीवी

दरभंगा: जेल की चहारदीवारी में 'सुरंग' से हड़कंप, पुलिस ने कही ये बात

News18 Bihar
Updated: October 25, 2019, 12:11 PM IST
दरभंगा: जेल की चहारदीवारी में 'सुरंग' से हड़कंप, पुलिस ने कही ये बात
दरभंगा के मंडलकारा में सुरंग मिलने से अफरा-तफरी

इस बड़ी घटना के सामने आने के बाद भी पुलिस लीपापोती में लग गई. पुलिस ने कहा कि चहारदीवारी के अंदर ताड़ का पेड़ होने की वजह से किसी ने आसानी से पेड़ पर चढ़ने की नीयत से दीवार को तोड़ा होगा. पुलिस ने यह भी आशंका व्यक्त की कि किसी असामाजिक तत्व ने जुआ खेलने के लिए सुरंग किया हो.

  • Share this:
 दरभंगा. मंडल कारा की चहारदीवारी में सुरंग होने की सूचना मिलने से गुरुवार को पुलिस महकमे में खलबली मच गई. जैसे ही खबर मीडिया की नजर में आई तो प्रशासन की नींद उड़ गई. आनन-फानन में पुलिस महकमा तुरंत हरकत में आया और बनाए जा रहे सुरंग को बंद करने की कार्वाई शुरू कर दी गई.

मंडल कारा के बाहरी दीवार के पास ये सुरंग क्यों बनाई गई थी इसपर से अभी भी पर्दा नहीं उठ पाया है.


जांच को पहुंचे अधिकारी


दरअसल मंडल कारा की चहारदीवारी और जेल परिसर में स्थित तालाब के बीच काफी जंगल है. इसी की आड़ में जेल में जाने के लिए किसी ने सुरंग बनाने की कोशिश की थी. हालांकि घटना की सूचना जिला पुलिस को मिली तो आनन-फानन में सदर एसडीपीओ अनोज कुमार लहेरियासराय थानाध्यक्ष एचएन सिंह सहित के पुलिस अधिकारी घटनास्थल पहुंचकर मामले की जांच की.
कैदी को भगाने की थी साजिश !

इस बड़ी घटना के सामने आने के बाद भी पुलिस लीपापोती में लग गई. पुलिस ने कहा कि चहारदीवारी के अंदर ताड़ का पेड़ होने की वजह से किसी ने आसानी से पेड़ पर चढ़ने की नीयत से दीवार को तोड़ा होगा. पुलिस ने यह भी आशंका व्यक्त की कि किसी असामाजिक तत्व ने जुआ खेलने के लिए सुरंग किया हो.
Loading...



दरभंगा जेल की बाहरी दीवार को तोड़कर रास्ता बनाया जा रहा था.


चहारदीवारी की मरम्मत की गई


हालांकि सदर डीएसपी अनोज कुमार के निरीक्षण के बाद फिलहाल चहारदीवारी दीवार जोड़ने का कार्य शुरू किया जा चुका था. इसी के साथ ही जेल की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई. पुलिस ने कहा कि अगर जेल में किसी कैदी ने जेल ब्रेक करने की साजिश रची होगी तो इसकी जांच भी किया जाएगी.
दरभंगा जेल से 38 कैदी हुए थे फरार

बता दें कि वर्ष 2004 के जुलाई महीने में दरभंगा मंडल कारा में बाढ़ का पानी प्रवेश कर जाने के बाद अफरा तफरी के बीच 38 कैदी वहां से फरार हो गए थे. उनमें से 29 कैदी बाद में वापस लौट आए थे इसको लेकर मामले एफ आई आर दर्ज कराई गई थी.

रिपोर्ट- विपिन कुमार दास


ये भी पढ़ें- 


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दरभंगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 25, 2019, 12:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...