लाइव टीवी

रामलीला बंद करने पर बोले गिरिराज- यह अनुचित, बिहार में एक पार्टी की सरकार नहीं

News18 Bihar
Updated: October 4, 2019, 11:21 AM IST
रामलीला बंद करने पर बोले गिरिराज- यह अनुचित, बिहार में एक पार्टी की सरकार नहीं
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बिहार के दरभंगा में थे. (फाइल फोटो)

बिहार (Bihar) सरकार द्वारा पटना (Patna) में रामलीला (Ramlila) बंद करने पर गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने बिहार सरकार के फैसले को अनुचित बताते हुए कहा कि यह फैसला सरकार ने कैसे ले लिया, उनकी समझ से परे है.

  • Share this:
दरभंगा. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) बिहार (Bihar) के दरभंगा (Darbhanga) जिले में थे. यहां पर एक पंडाल में उन्होंने मां दुर्गा का दर्शन भी किया. दर्शन के बाद मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा, 'देश अदृश्य शक्ति से चलता है. वह अदृश्य शक्ति देवी दुर्गा, कृष्ण और अन्य देवी देवता का है और इस शक्ति का महत्त्व समाज में भी स्वीकार है.'

बिहार सरकार द्वारा पटना में रामलीला बंद करने पर गिरिराज सिंह ने बिहार सरकार के फैसले को अनुचित बताते हुए कहा कि यह फैसला सरकार ने कैसे ले लिया, उनकी समझ से परे है. उन्होंने बिहार के मुखिया नितीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा की हिन्दू धर्म को खत्म करने का यह प्रयास है, जबकि रामलीला होने से राम के चरित्र का वर्णन होता है. राम के चरित्र से समाज के हर धर्म को सिख मिलती है. समाज के सभी को इसे अपनाना चाहिए.

पटना के लोगों से मांगी माफी
पटना में बरसात के पानी से लोगो की पीड़ा पर गिरिराज सिंह ने इसकी विफलता की जिम्मेदारी खुद पर लेते हुए पटना के आम लोगो से माफी भी मांगी. साथ ही नीतीश सरकार को घेरते हुए कहा की दोषी अधिकारी को चिन्हित कर उन्हें सार्वजनिक करें. गिरिराज सिंह इतने पर नहीं रुके बल्कि नीतीश सरकार को चेतावनी भरे लहज़े में कहा कि कोई गलतफहमी में न रहे. बिहार में एक पार्टी की सरकार नहीं है, बल्कि NDA की सरकार है. हम भी एक पार्ट हैं. गलत होगा तो हम बोलेंगे.

अलग चुनाव लड़ने का फैसला पार्टी के हाथ में
बिहार में अलग चुनाव लड़ने के सवाल पर गिरिराज सिंह ने कहा की यह निर्णय पार्टी के हाथ में है. फिलहाल बिहार में NDA की सरकार है और नीतीश कुमार मुख्यमंत्री हैं और बीजेपी के सुशील मोदी उपमुख्यमंत्री हैं. इससे ज्यादा वे नहीं जानते.

(विपिन कुमार दास की रिपोर्ट)
Loading...

ये भी पढ़ें-

CM नीतीश दूसरी बार बनेंगे JDU के अध्यक्ष, आज दाखिल करेंगे नामांकन

जिन्हें संविधान पसंद नहीं, उन्हें भारत में रहने का अधिकार नहीं: अठावले

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दरभंगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2019, 11:21 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...