उम्मीद से आगे निकला दरभंगा एयरपोर्ट, केंद्रीय मंत्री ने Video शेयर कर कहा- और बढ़ेंगी फ्लाइट्स

केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शेयर किया दरभंगा एयरपोर्ट का वीडियो.

केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शेयर किया दरभंगा एयरपोर्ट का वीडियो.

केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दरभंगा एयरपोर्ट का वीडियो शेयर कर उड़ान योजना की सराहना की. एयरपोर्ट पर यात्रियों की लगातार बढ़ती संख्या पर कहा कि दरभंगा हवाई अड्डे से बिहार के 17 जिलों को मिल रहा है लाभ.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2021, 2:37 PM IST
  • Share this:
दरभंगा. उत्तर बिहार के प्रमुख शहर दरभंगा में पिछले साल नवंबर में एयरपोर्ट की शुरुआत होने के बाद से यहां न सिर्फ यात्री विमानों की संख्या बढ़ी है, बल्कि हवाई मुसाफिरों की संख्या में भी जबर्दस्त इजाफा हुआ है. यही वजह है कि केंद्रीय उड्डयन मंत्रालय भी इस एयरपोर्ट को लेकर गंभीर नजर आ रहा है. यात्री सुविधाओं से जुड़ी कई अव्यवस्थाओं और परेशानियों के बावजूद दरभंगा हवाई अड्डे से देश के विभिन्न शहरों के लिए उड़ान भरने वाले यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है. यह हम नहीं कह रहे, बल्कि केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने खुद बताया है. केंद्रीय मंत्री ने दरभंगा एयरपोर्ट की बढ़ती साख को लेकर सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने इस हवाई अड्डे से बिहार के 17 जिलों के लोगों को लाभ मिलने की बात कही है.

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने करीब 7 मिनट के इस वीडियो में बताया है कि 'उड़ान' (उड़े देश का आम नागरिक) योजना के तहत देश के टीयर-2 और टीयर-3 शहरों में हवाई अड्डे शुरू किए गए. इन हवाई अड्डों में से दरभंगा एयरपोर्ट अपनी शुरुआत के 6 महीने के भीतर ही व्यस्ततम हवाई अड्डा बनने की राह पर निकल पड़ा है. केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने सोशल मीडिया पर शेयर किए गए अपने वीडियो में कहा है, 'दरभंगा एयरपोर्ट मिथिलांचल के हमारे बहनों भाइयों के लिए वरदान साबित हुआ है. इससे सहरसा, सीतामढ़ी, मोतिहारी समेत 17 ज़िलों के लोगों को लाभ पहुंच रहा है.' केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बड़े महानगरों से तो लोग विमानों में यात्रा करना चाहते ही हैं, लेकिन टीयर-2 और टीयर-3 शहरों में हवाई अड्डों की शुरुआत और यहां के यात्रियों की हवाई सफर के प्रति रुझान हैरान करने वाला है. इन शहरों के लोगों को 'उड़ान' योजना से बहुत लाभ मिल रहा है.



उन्होंने दरभंगा से आने वाले दिनों में जल्द ही और उड़ानें शुरू करने का भी संकेत दिया है. टि्वटर पर शेयर किए गए वीडियो में केंद्रीय मंत्री ने कहा, 'मुझे विश्वास है कि आने वाले दिनों में इस शहर से और भी फ़्लाइट्स बढ़ेगी तथा हवाई कनेक्टिविटी एवं एयरपोर्ट का अधिक विस्तार होगा.' आपको बता दें कि दरभंगा एयरपोर्ट से इन दिनों दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू और अहमदाबाद के लिए फ्लाइट्स का संचालन किया जा रहा है. यात्रियों की लगातार बढ़ती संख्या देखकर एयरपोर्ट से आज की तारीख में 6 उड़ानों का संचालन किया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज