ITI परीक्षा रद्द मामले में श्रम मंत्री का बयान, मामले की होगी CID जांच

दरभंगा पहुंचे राज्य के श्रम मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने न्यूज18 से खास बातचीत में कहा कि इस मामले की सीआईडी से जांच कराई जाएगी.

Vipin Kumar Das | News18 Bihar
Updated: August 11, 2018, 7:37 PM IST
ITI परीक्षा रद्द मामले में श्रम मंत्री का बयान, मामले की होगी CID जांच
न्यूज18 फोटो
Vipin Kumar Das | News18 Bihar
Updated: August 11, 2018, 7:37 PM IST
बिहार में परीक्षा से पहले ही आईटीआई का एक कथित प्रश्नपत्र वायरल हो रहा है. प्रश्न पत्र के वायरल होने के बाद सरकार ने यह परीक्षा रद्द कर दी है. बिहार के 12 स्थानों पर यह परीक्षा रद्द की गई है. श्रम संसाधन विभाग ने इस वायरल प्रश्न पत्र और उत्तर पर संज्ञान लेते हुए परीक्षा रद्द करने का फैसला लिया.

दरभंगा पहुंचे राज्य के श्रम मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने न्यूज18 से खास बातचीत में कहा कि इस मामले की सीआईडी से जांच कराई जाएगी. उन्होंने कहा कि जो भी माफिया या विभाग के अधिकारी हैं जिनका संबंधियों का आईटीआई हैं हम उन लोगों को भी रडार पर लिए हुए हैं और हम उन लोगों का भी जांच करवाएंगे.

उन्होंने कहा कि पूरी सख्ती बरती जा रही है. परीक्षा आईटीआई की परीक्षा पहले भी होती थी लेकिन लोगों को पता भी नहीं चलता था. अब कोई भी कहीं गड़बड़ी कर रहा है तो वह सामने आ रहा है. फर्जी डिग्री वाले लोग अब नहीं चलेंगे.

श्रम मंत्री ने कहा कि भारत सरकार को भी इस संदर्भ में पत्र लिखा जाएगा. उन्होंने परीक्षा में हर हाल में पारदर्शिता बरतने की बात कही. उन्होंने कहा कि हमारे नौजवानों को सही प्रशिक्षण दिया जाएगा, जिससे उनको रोजगार का अवसर मिलेगा.

ये भी पढ़ें:
मुज़फ्फरपुर चिल्ड्रेन होम बन गया हॉरर होम, देखिए अंदर की पहली तस्वीरें

बालिका गृह यौन शोषण मामले पर बोलीं मंत्री- सरकार की जांच में ही हुआ खुलासा
Loading...
News18 Special: प्रशासन की नाक के नीचे खेला गया यौन शोषण का घिनौना खेल
पूरी ख़बर पढ़ें
Loading...
अगली ख़बर