ऑनलाइन क्लास के WhatsApp ग्रुप में बच्ची का भेजा अश्लील फोटो, परेशान स्कूल प्रबंधन पहुंचा थाने
Darbhanga News in Hindi

ऑनलाइन क्लास के WhatsApp ग्रुप में बच्ची का भेजा अश्लील फोटो, परेशान स्कूल प्रबंधन पहुंचा थाने
मामले में दरभंगा के सिटी SP ने आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के आदेश भी दे दिए हैं.

आरोप है कि स्कूल के ऑनलाइन क्लास ग्रुप (Online Class Group) में बच्ची के एक रिश्तेदार ने ही उसकी अश्लील फोटो (Vulgar Photo) शेयर की है. मामला सामने आने के बाद पुलिस (Police) ने कार्रवाई के निर्देश दे दिए हैं.

  • Share this:
दरभंगा. लॉकडाउन (Lockdown) में बच्चों की पढ़ाई के लिए ऑनलाइन स्टडी (Online Study) का इस्तेमाल किया जा रहा है. लेकिन अब इसमें भी कई तरह की शिकायतें मिल रही हैं. कुछ ऐसा ही मामला बिहार के दरभंगा से सामने आया है. एक स्कूल के व्हाट्सएप ग्रुप (WhatsApp Group) में उनके ही स्कूल की छात्रा का अश्लील तस्वीर (Vulgar Pic) वायरल कर दिया गया. मामला सामने आने के बाद स्कूल प्रशासन के होश उड़ गए. मामला जब हद से ज्यादा बढ़ा तो स्कूल प्रबंधन ने आरोपी के खिलाफ थाने में प्राथमिकी भी दर्ज करा दी. आश्चर्य की बात है छात्रा की अश्लील तस्वीर व्हाट्सएप ग्रुप में खुद उसके रिश्तेदार ने ही डाल रहे है. अब पूरा मामला पुलिस में जाने के बाद दरभंगा के सिटी SP ने आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के आदेश भी दे दिए हैं.

ऑनलाइन क्लास बना मुसीबत

दरभंगा के एक स्कूल में गरीब बच्चों को बिल्कुल मुफ्त में शिक्षा देने का काम किया जाता है. लॉकडाउन के कारण लंबे समय से स्कूल बंद रहने के कारण बच्चों की पढ़ाई नहीं हो पा रही थी. स्कूल प्रबंधन ने  बच्चों को पढ़ाने के लिए व्हाट्सएप ग्रुप बना कर पढ़ाई शुरू की. स्कूल की एक बच्ची के पास फोन नहीं था न उसकी मां के बाद एंड्राइड मोबाइल था. बच्ची अपनी मां के साथ अपने मामा के घर रहती थी. बेटी की पढ़ाई के लिए मां ने अपने भाई का मोबाइल नंबर स्कूल के ऑनलाइन क्लास ग्रुप में एड करवा दिया. आरोप है कि कुछ दिनों बाद आरोपी स्कूल के ग्रुप में अश्लील फोटो भेजना शुरू कर दिया.



स्कूल ने दर्ज कराई शिकायत
हैरनी की बात यह है कि खुद बच्ची का रिश्तेदार उसका अश्लील फोटो स्कूल की ग्रुप में भेज रहा था. कार्रवाई करते हुए स्कूल प्रबंधन ने नंबर को ग्रुप से हटा दिया और छात्रा की मां को मामले की जानकारी दी. आरोपी फिर भी नहीं सुधरा. बताया जाता है कि उसने छात्रा के नाम से एक ग्रुप बनाया और उसमें स्कूल के दूसरे छात्र और उनके परिजनों को एड कर अश्लील फोटो भेजना शुरू कर दिया.फिलहाल, पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज