दरभंगा: बाढ़ के पानी में डूबा जल संसाधन विभाग, पुराने कार्यालय भवन में हादसे का डर  
Darbhanga News in Hindi

दरभंगा: बाढ़ के पानी में डूबा जल संसाधन विभाग, पुराने कार्यालय भवन में हादसे का डर  
पंप से कार्यालट में भरे पानी को बाहर निकाला जा रहा है.

Bihar Flood Update: कोशी प्रोजेक्ट के दफ्तर में गार्ड के तौर पर तैनात देवराज सुमन ने बताया कि विभाग के पूरे कैंपस में बरसात और बाढ़ (Flood) का पानी भरा हुआ है. दफ्तर और सरकारी आवास (Government House) में भी पानी है.

  • Share this:
दरभंगा. बाढ़ (Flood) के पानी से दरभंगा (Darbhanga) के लोगों को बचाने का जिस जल संसाधन विभाग (Department of Water Resources) के पर जिम्मा था वह विभाग खुद बरसात और बाढ़ के पानी से डूब गया है. हालात ऐसे है कि विभाग का सरकारी आवास भी पानी से नहीं बच पाया. विभाग के खुद के सरकारी आवास में घुटनों से ज्यादा पानी भग गया है. बाढ़ और बरसात के पानी से परेशान विभाग के कोई भी अधिकारी कैमरे पर कुछ कहने को तो तैयार नहीं हुए, लेकिन कार्यालय की हालात जवाब देने के लिए काफी है.

कोशी प्रोजेक्ट के दफ्तर में गार्ड के तौर पर तैनात देवराज सुमन ने बताया कि विभाग के पूरे कैंपस में बरसात और बाढ़ का पानी भरा हुआ है. दफ्तर और सरकारी आवास में भी पानी है. जगह-जगह बांध टूटने का डर अलग रहता है. बांध का विभाग अलग-अलग टीम बनाकर निगरानी करते हैं ताकि किसी भी बड़े खतरे को समय रहते टाला जा सके.

कैंपस के अंदर तक पानी



गार्ड ने कहा की  स्विस गेट से पानी अंदर प्रवेश कर रहा था जिसे बंद कर दिया गया है. कैम्पस के अंदर पानी कमर तक भर गया है. क्वार्टर के अंदर जमा हुए पानी को बाहर निकालने के लिए पंपिंग सेट का इस्तेमाल किया जा रहा है. कैंपस के चारों तरफ बाढ़ का पानी फैला हुआ है. इस वजह से हम सतर्क हैं. आवासीय भवन भी पुराना है जिससे भवन के गिरने का भी डर बना हुआ रहता है.
ये भी पढ़ें:  Rajasthan Crisis LIVE: 4 बजे होगी कैबिनेट मीटिंग, CM गहलोत बोले- जरूरत पड़ी तो राष्ट्रपति से करेंगे चर्चा

डीएम और एसपी ने बचाई जान
बाढ़ के पानी में डूब रहे एक व्यक्ति की जान पूर्वी चम्पारण के डीएम और एसपी ने खुद रेस्क्यू कर जान बचाई है. दरअसल, चम्पारण तटबन्ध टूटने की सूचना पर डीएम शीर्षत कपिल अशोक और एसपी नवीनचन्द्र झा एनडीआरएफ की मोटर बोट से टूटे तटबंध को देखने जा रहे थे कि बीच में उन्होंने एक व्यक्ति को बाढ़ के पानी में डूबते देखा. उन्होंने एनडीआरएफ के बोट चालक को डूब रहे व्यक्ति तक बोट को ले जाने को कहा. तेजी से बोट उसके समीप गयी जहां डीएम और एसपी ने रस्सी का सहारा देकर और अपने हाथों से डूब रहे व्यक्ति को पानी से बोट पर खींच लिया. घटना शुक्रवार की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading