Video: देख लीजिए DMCH का हाल, दो दिन की बारिश में नर्क बना अस्पताल

अस्पताल परिसर में घूमते सुअर.

अस्पताल परिसर में घूमते सुअर.

DMCH Viral Video: दरभंगा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल परिसर में जलजमाव और जानवरों के घूमने का वीडियो वायरल होने के बाद दरभंगा जिला प्रशासन ने दी सफाई. जिले के डीडीसी ने कहा कि पुराने के बजाये नए भवन में हो रहा है कोरोना मरीजों का इलाज.

  • Share this:

दरभंगा. बिहार में गुरुवार को हुई बारिश में स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खोल दी. बिहार के कई अस्पतालों में बारिश का पानी भर गया. लेकिन सबसे बुरा हाल दरभंगा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल परिसर का हुआ. दो दिन बीत जाने के बाद भी दरभंगा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल परिसर में पानी भरा हुआ है. अब पानी से सड़ांध भी आने लगी है. वहीं, पानी में सुअर भी घूमते हुए मिले हैं. ऐसे में लोगों को परेशानी हो रही है. डीडीसी, दरभंगा का कहना है कि निर्माण और तकनीकी मुद्दों के कारण पुराने भवन में COVID वार्ड स्थापित नहीं किया. 140-बेड की COVID विंग नई इमारत में काम कर रही है.

समाचार एजेंसी एएनआई ने DMCH परिसर का एक वीडियो जारी किया है, जिसमें अस्पताल परिसर में जलजमाव और सुअरों को घूमते देखा जा सकता है. गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने डीएमसीएच के हालात को लेकर टिप्पणी की थी. चिदंबरम ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को घेरते हुए सवाल उठाया था कि क्या वे 15 साल में दरभंगा नहीं गए हैं. इसके बाद जेडीयू के नेताओं ने चिदंबरम के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया दी थी. इसके बाद से ही डीएमसीएच के हाल और वहां पर कोरोना मरीजों के इलाज को लेकर सवाल उठ रहे हैं.


कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम के सवाल पर जेडीयू के कई नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया दी थी. प्रदेश के जल संसाधन मंत्री और नीतीश कुमार के करीबी माने जाने वाले संजय कुमार झा ने चिदंबरम के बयान पर कहा था कि उन्हें अपनी पार्टी की ओर ध्यान देना चाहिए. डीएमसीएच की व्यवस्था को लेकर संजय झा ने कहा था कि नीतीश कुमार के प्रयासों से ही बिहार में कोरोना संक्रमण की रोकथाम हो रही है. जहां तक डीएमसीएच की बात है तो वहां कोरोना के इलाज के लिए स्टेट ऑफ द आर्ड बिल्डिंग है, जिसमें मरीजों का इलाज किया जा रहा है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज