लाइव टीवी

बिहार: DMCH के डॉक्टरों ने टूटे हाथ के बदले सही हाथ का कर दिया प्लास्टर

News18 Bihar
Updated: June 25, 2019, 8:04 AM IST
बिहार: DMCH के डॉक्टरों ने टूटे हाथ के बदले सही हाथ का कर दिया प्लास्टर
बिहार के DMCH में सात साल के फैजान के टूटे हाथ के बदले सही हाथ में चढ़ा दिया प्लास्टर

शिकायत करने जब पीड़ित परिवार अस्पताल अधीक्षक से मिलना चाहता था तो उन्हें मंगलवार को आने के लिए कह दिया गया. मजबूर होकर यह परिवार अपने घर वापस चला गया.

  • Share this:
बिहार के जाने माने दरभंगा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (DMCH) में डॉक्टरों की लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है. यहां इलाज कराने आए एक परिवार ने अस्पताल के डॉक्टरों पर आरोप लगाया है कि बच्चे के टूटे हुए बांये हाथ के बदले दाहिने हाथ में प्लास्टर कर दिया. अब परिजन शिकायत करने को लेकर परेशान हैं, लेकिन उन्हें सुनने वाला भी कोई नहीं.

दवा और कॉटन भी बाहर से लाना पड़ा

गौरतलब है कि पीड़ित बच्चे का नाम फैजान है जिसकी उम्र है महज़ 7 साल है. बच्चे की मां ने अस्पताल पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्लास्टर के लिए रुई और दवा भी बहार से खरीद कर लाना पड़ा. यहां तक कि अस्पताल ने रूई और कॉटन तक नहीं दी. साथ ही इलाज में भी काफी परेशान किया और जब किया तो वो भी गलत.

शिकायत सुनने वाला कोई नहीं

इस बात शिकायत करने जब पीड़ित परिवार अस्पताल अधीक्षक से मिलना चाहता था तो उन्हें मंगलवार को आने के लिए कह दिया गया. अस्पताल अधीक्षक राज रंजन प्रसाद के उन्हें 11 बजे का समय दिया है. मजबूर होकर दरभंगा जिला के हनुमाननगर का रहने वाला यह परिवार अपने घर वापस चला गया.

बता दें कि दरभंगा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पीटल बिहार का जाना-माना है. यहां न सिर्फ बिहार के पूर्वी क्षेत्र के लोग, बल्कि नेपाल से भी काफी संख्या में मरीज इलाज करवाने पहुंचते हैं. ऐसे में डॉक्टरों की ऐसी लापरवाही सामने आई है.

रिपोर्ट- विपिन कुमार दासये भी पढ़ें-


सुर्खियां: SC ने AES पर बिहार सरकार से मांगा जवाब, नीतीश लाएंगे नई बालू नीति




AES पर बोलीं राबड़ी देवी- बिहार में स्वास्थ्य विभाग अस्वस्थ है, मंत्री मस्त है

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दरभंगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 25, 2019, 8:00 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर