46 हजार लोगों का पैसा लेकर फ्लैट नहीं देने वाले आम्रपाली ग्रुप की कंपनी बिहार में हुई सील

आम्रपाली बिल्डर के अटके प्रॉजेक्ट मामले में सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को 7 संपत्तियों को सील करने का आदेश दिया है.

News18Hindi
Updated: October 12, 2018, 6:24 AM IST
46 हजार लोगों का पैसा लेकर फ्लैट नहीं देने वाले आम्रपाली ग्रुप की कंपनी बिहार में हुई सील
आम्रपाली बिल्डर को सुप्रीम कोर्ट का एक और झटका, 9 प्रॉपर्टी सील करने का आदेश
News18Hindi
Updated: October 12, 2018, 6:24 AM IST
सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद आम्रपाली ग्रुप की कंपनियों को सील करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है. इसी कार्रवाई के तहत गुरुवार को राजगीर के छविलापुर लोदीपुर में चल रही चटनी फैक्‍ट्री को सील किया गया है. बताया जाता है कि मजिस्‍ट्रेट की उपस्‍थिति में आम्रपाली ग्रुप की फूड प्रोसेसिंग कंपनी के कमरे को सील किया गया है. कंपनी के मुखिया अनिल शर्मा अन्य डायरेक्टर समेत हिरासत में हैं. इन पर दिल्ली-एनसीआर में 46 हजार ग्राहकों से पैसा लेकर फ्लैट नहीं देने का आरोप है.

कंपनी के जिस कमरे को सील किया गया है, उसमें सभी जरूरी कागजात मौजूद हैं. आम्रपाली बिल्डर के अटके प्रॉजेक्ट मामले में सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को 7 संपत्तियों को सील करने का आदेश दिया है.

गौरतलब है कि आम्रपाली बिल्डर के अटके प्रॉजेक्ट्स के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को आम्रपाली के तीनों डायरेक्टर्स अनिल शर्मा, शिवप्रिया और अजय कुमार की पुलिस हिरासत 15 दिन के लिए बढ़ा दी है. ये तीनों  पुलिस निगरानी मे नोएडा के सेक्टर-62 स्थित होटल मे रहेंगे. सुप्रीम कोर्ट ने नोएडा के एसएसपी को आम्रपाली के तीन निदेशकों को शाम छह बजे के बाद होटल पार्क एसेंट ले जाने का निर्देश दिया, जहां उनके मोबाइल फोन जब्त किये जाएंगे. सुप्रीम कोर्ट पहले भी बिल्डर को जेल भेजने की चेतावनी दे चुका है..

समय पर पूरे करने होंगे रुके हुए प्रोजेक्ट्स

सुप्रीम कोर्ट ने एनबीसीसी से कहा था कि उन्हें सभी रुके हुए प्रोजेक्ट्स को समय पर पूरा करना होगा. कोर्ट इन सभी प्रोजेक्ट्स की पूरी मॉनिटरिंग करेगी. हालांकि, कोर्ट ने आम्रपाली ग्रुप को अपनी रुके हुए प्रोजेक्ट्स के निर्माण के वित्तपोषण के लिए बैंकों, हुडको और अन्य वित्तीय संस्थानों के साथ बातचीत करने की स्वतंत्रता दी.

इसे भी पढ़ें :-

अनिल शर्मा समेत तीनों डायरेक्टर्स के फोन जब्त, पुलिस की निगरानी में होटल में गुजारेंगे 15 दिन
आम्रपाली बिल्डर को सुप्रीम कोर्ट का एक और झटका, 7 प्रॉपर्टी सील करने का आदेश
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर