लाइव टीवी

CM नीतीश का सपना पूरा करने में जुटी BJP, सुशील मोदी-जायसवाल ने दिए कार्यकर्ताओं को ये आदेश
Patna News in Hindi

Neel kamal | News18 Bihar
Updated: January 17, 2020, 4:13 PM IST
CM नीतीश का सपना पूरा करने में जुटी BJP, सुशील मोदी-जायसवाल ने दिए कार्यकर्ताओं को ये आदेश
मानव श्रृंखला को सफल बनाने में जुटी भाजपा.

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय कुमार जायसवाल और डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) ने मानव श्रृंखला (Human chain) को सफल बनाने का निर्देश जारी किया है. यह कार्यक्रम 19 जनवरी को होगा, जोकि सीएम नीतीश का सपना है.

  • Share this:
पटना. बिहार प्रदेश भाजपा अध्यक्ष संजय कुमार जायसवाल (Sanjay Kumar Jaiswal) और डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) ने 19 जनवरी को मानव श्रृंखला (Human chain) को सफल बनाने का निर्देश जारी किया है. दोनों नेताओं ने भाजपा के सभी जिला से लेकर मंडल इकाई और मंच मोर्चा के कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया है कि वे 19 जनवरी को सुबह के 11.30 से 12 बजे तक आयोजित मानव श्रृंखला में पूरी तत्परता से बड़ी संख्या में भाग लेकर इसे सफल बनाएं. इसके अलावा सुशील मोदी और जायसवाल ने सभी व्यापारी, दुकानदार, ठेला-रिक्शा और आटो चलाने वाले से भी मानव श्रृंखला में भाग लेने की अपील की है. आपको बता दें कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार इस मानव श्रृंखला को ऐतिहासिक बनाने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं.

तालाब-कुए कराये जा रहे हैं अतिक्रमण मुक्त
सुशील कुमार मोदी का कहना है कि जल जीवन हरियाली के साथ बाल विवाह, दहेज प्रथा और नशा मुक्ति को लेकर बनाये जा रहे इस मानव श्रृंखला से जन-जन को जोड़ना है. उन्होंने कहा कि अगले तीन साल में जल जीवन हरियाली अभियान पर सरकार 24,500 करोड़ खर्च कर तालाब-पोखर, आहर और पईन का जीर्णोद्वार करेगी. जबकि रिमोट सेसिंग के जरिए अब तक 1 लाख 43 हजार तालाब और 3 लाख 13 हजार कुओं की पहचान कर उनमें से 80 प्रतिशत का निरीक्षण कर अतिक्रमण मुक्त करने की कार्रवाई की जा रही है.

हरित आवरण के लिए 8 करोड़ पौधारोपण

इसके अलावे 8 करोड़ से अधिक पौधारोपण कर हरित आवरण में बृद्वि, रेन हारवेस्टिंग और भूगर्भ रिचार्ज किया जाएगा. सुशील मोदी ने कहा कि विश्वस्‍तर पर हो रहे जलवायु परिवर्तन से मुकाबले के लिए बिहार की यह मुहिम देश के लिए मिसाल बनेगी. साथ ही मानव श्रृंखला को लेकर कहा कि इसके पहले नशामुक्ति के साथ दहेज प्रथा और बाल विवाह उन्नमूलन को लेकर बनाई गयी मानव श्रृंखला सफल रही थी. इस बार जल जीवन हरियाली को लेकर बनने वाली मानव श्रृंखला पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ देगी.

 

ये भी पढ़ें-सीमांचल के M फैक्टर में फंसी बिहार की सियासत, ओवैसी के MLA ने कही ये बात

 

दही-चूड़ा भोज के बाद कांग्रेस के बदले सुर, तेजस्‍वी नहीं इसे बताया CM चेहरा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 17, 2020, 4:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर