पटना में ऐसे रुकेगा कोरोना; फल-सब्जी और गिट्टी-बालू रोज मिलेंगे, चप्पल-जूता और मोबाइल खरीदने का दिन तय

पटना के डीएम ने जिले की दुकानों का अल्टरनेटिव ढंग से खोलने का आदेश दिया है.

पटना के डीएम ने जिले की दुकानों का अल्टरनेटिव ढंग से खोलने का आदेश दिया है.

Bihar Corona News: राजधानी पटना में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए डीएम ने दुकानें खोलने के दिन तय किए. किस दिन कौन सी दुकानें खुलेंगी, इसकी लिस्ट जारी कर दी गई है. आप भी चेक कर लें, आज कौन सी दुकान खुली रहेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2021, 9:36 AM IST
  • Share this:
पटना. राजधानी पटना में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जिला प्रशासन ने ऑड-ईवन के आधार पर दुकानें खोलने का फैसला लिया है. बिहार की राजधानी में जिस तेजी से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, उसको देखते हुए पटना डीएम चंद्रशेखर सिंह ने यह योजना बनाई है. पटना के अलग-अलग बाजारों में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए जो दुकानें सोम, बुध और शुक्रवार को खुलेंगी, वह मंगल, गुरु और शनिवार को बंद रहेंगी. डीएम चंद्रशेखर सिंह के फैसले के मुताबिक इसके लिए जिला प्रशासन ने दुकानों को तीन श्रेणियों में बांटा है.

पटना जिला प्रशासन ने निर्देश जारी करते हुए दुकानों को खोलने के अलग-अलग दिन तय करते हुए 3 श्रेणियां में इनको बांटा है. पहली वैसी दुकानें जो हर दिन खुल सकती हैं. हर दिन खुलने वाली दुकानों में, सभी किराना दुकान, डेयरी दुकान, दवा दुकान, निजी क्लिनिक, फल सब्जी, ई कॉमर्स, ऑटो मोबाइल, वर्कशॉप, निर्माण सामग्री जैसे स्टील, ईंट, बालू, गिट्टी, पेट्रोल पम्प, पशु चारा की दुकान, होम डिलीवरी सेवा जिसमे रेस्टोरेंट शामिल है और मीट मछली की दुकानें हर दिन खुलेंगी.

बिहार में विधायकों को कोरोना से बचाने के लिए विधानसभा में बनेगा कंट्रोल रूम, स्पीकर बोले- सभी रहें सावधान

सोमवार, बुधवार, शुक्रवार खुलने वाली दुकानें
इलेक्ट्रिकल गुड्स जैसे पंखा, कूलर, एयर कंडीशन, इलेक्ट्रॉनिक सामान जैसे मोबाइल, कम्प्यूटर, लैपटॉप, सैलून, पार्लर, फर्नीचर दुकान, सोना-चांदी की दुकानें सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को खुलेंगी.

मंगलवार, बृहस्पतिवार, शनिवार को खुलने वाली दुकानें

कपड़ा दुकान जिसमे रेडीमेड दुकान भी शामिल है, चप्पल-जूता दुकान, स्पोर्ट्स की दुकानें, कृषि कार्य और यंत्र से जुड़े प्रतिष्ठान, ड्राई क्लीनर्स और वैसी वस्तुएं जो इस तीनों श्रेणी में शामिल नहीं हैं वो मंगलवार, बृहस्पतिवार और शनिवार को खुलेगी.



नियम के उल्लंघन पर दुकानें होंगी सील

पटना डीएम ने जिला प्रशासन को निर्देश जारी करते हुए बताया है कि सभी दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन होना चाहिए. दुकान पर बिना मास्क के खरीदारी नहीं की जा सकती. सोशल डिस्टेंसिंग के लिए दुकानों के आगे गोल घेरा बनाना होगा, ताकि नियम का पालन हो सके. नियम का उल्लंघन करने वाले दुकानें सील की जाएंगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज