मृत गर्भवती महिला को किया इलाज के लिए रेफर, भटकता रहा परिवार

Mukesh Sinha | News18 Bihar
Updated: August 27, 2019, 8:12 AM IST
मृत गर्भवती महिला को किया इलाज के लिए रेफर, भटकता रहा परिवार
मृत गर्भवती महिला को किया इलाज के लिए रेफर, भटकता रहा परिवार

गर्भवती महिला की मौत के बाद डॉक्टर्स ने परिवार को गुमराह करना शुरू किया और बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल में रेफर कर दिया.

  • Share this:
बिहार के मोतिहारी जिले में डॉक्टर्स का अमानवीय चेहरा सामने आया है. मामला मोतिहारी के एक निजी नर्सिंग होम का है जहां मरीज की मौत के बाद परिवार को शव सौंपने के बजाय उनसे पैसे ऐंठे गए. यहां डॉक्टर्स ने मरीज की स्थिति गंभीर बता कर उसे दूसरे अस्पताल में भेजने की बात कही. जिसके बाद नर्सिंग होम कर्मी मरीज के शव को सदर अस्पताल में छोड़ कर फरार हो गए और परिजन अपने मरीज की तलाश में भटकते रहे.

जरुर पढ़ें: बिहार में सामने आया साक्षी मिश्रा जैसा मामला, दरोगा की बेटी ने मांगी मदद

मोतिहारी के एक निजी नर्सिंग होम में हरसिद्धि की एक गर्भवती महिला को हालत बिगड़ने के चलते एडमिट कराया गया. जहां महिला की हालत बिगड़ता देख उसे खून भी चढ़ाया गया. वहीं डॉक्टर की मांग पर रुपए भी दिए गए, लेकिन महिला की हालत बिगडती ही चली गई. ऐसे में जब हालात काबू नहीं किए जा सके तो महिला ने दम तोड़ दिया, लेकिन डॉक्टर ने परिजनों को पैसों की उगाही करने के लिए परिवार को मरीज की मौत की सूचना नहीं दी.

गर्भवती महिला की मौत के बाद डॉक्टर्स ने परिवार को गुमराह करना शुरू किया और बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल में रेफर कर दिया. यहां निजी नर्सिंग होम के कर्मी, महिला के शव को आनन फानन सदर अस्पताल में भेज कर फरार हो गए. वहीं परिजन अपने मरीज की तलाश में भटकते रहे. अंततः कोई भी जानकारी ना मिलने पर परिवार ने पुलिस को जानकारी दी.

वहीं सदर अस्पताल के डॉक्टर ने अज्ञात शव की सूचना नगर थाना को दी. इसके बाद भटकते परिजनों को शव का ठिकाना मिल सका. इस दौरान सदर अस्पताल के कर्मी और डॉक्टर काफी परेशान रहे. बताया जा रहा है कि आरोपित निजी नर्सिंग होम की संचालिका पर प्राथमिकी दर्ज की गई है और पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें- बिहार: अनंत सिंह को रिमांड पर लेने के लिए आज अर्जी दे सकती है पुलिस

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मोतिहारी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 8:12 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...