Home /News /bihar /

घर से भागे प्रेमी-जोड़े के लिए BJP विधायक ने बिठाई पंचायत, मस्जिद में करवाया निकाह

घर से भागे प्रेमी-जोड़े के लिए BJP विधायक ने बिठाई पंचायत, मस्जिद में करवाया निकाह

बिहार के बेतिया में प्रेमी जोड़े का निकाह करवाते बीजेपी विधायक विनय बिहारी

बिहार के बेतिया में प्रेमी जोड़े का निकाह करवाते बीजेपी विधायक विनय बिहारी

Couple Love Marriage: मस्जिद में निकाह करने वाला यह प्रेमी जोड़ा 10 दिन पहले घर से फरार हो गया था और दोनों के घर वाले शादी के लिए तैयार नहीं थे लेकिन आखिरकार बीजेपी विधायक की पहल से दोनों का निकाह हुआ और स्थानीय मस्जिद में रस्म पूरी करने के बाद दोनों एक दूसरे के हो गए.

अधिक पढ़ें ...

बेतिया. बिहार के बेतिया में अजीबोगरीब शादी का मामला सामने आया है. यहां घर से भागे प्रेमी जोड़े (Couple Love Marraige) का BJP विधायक ने मस्जिद में निकाह करवा दिया. बेतिया के योगापट्टी प्रखंड के रहने वाले प्रेमी जोड़े के इस निकाह में बीजेपी विधायक विनय बिहारी (BJP MLA Vinay Bihari) समेत गांव वालों की भी सहभागिता रही. दरअसल यह प्रेमी जोड़ा 10 दिन पहले घर से फरार हो गया था. दोनों के घर वाले शादी के लिए तैयार नहीं हो रहे थे. लेकिन, विधायक और गांव वालों की पहल पर दोनों का निकाह स्थानीय मस्जिद में करा दिया गया. इस निकाह को कराने में बीजेपी विधायक विनय बिहारी ने खास भूमिका निभाई. विधायक खुद मस्जिद में निकाह के दौरान मौजूद रहे.

बता दें कि योगापट्टी प्रखंड के दरवलिया पंचायत के चोरही गांव में रविवार की रात प्रेमी युगल का निकाह पूरे गांव और विधायक के सामने स्थानीय मस्जिद में पढ़ाया गया. इस मौके पर लड़की के परिजन तो शामिल हुए लेकिन लड़के के घरवाले नहीं आये. लड़के के परिजनों ने इस आयोजन में शामिल होने से साफ मना कर दिया. निकाह के बाद दूल्हा-दुल्हन को लेकर घर चला गया.

बताया जाता है कि दरवलिया पंचायत के चोरही निवासी शहाबुन खातून को शिकारपुर थाना के पचमवा गांव निवासी मुस्तफा अंसारी से प्यार हो गया था. दोनों साथ जीने मरने की कसमें खा चुके थे, लेकिन उनके परिवार वाले नहीं मान रहे थे. परिवार वाले रिश्ते के लिए नहीं माने तो दोनों घर से भाग गए. 10 दिनों तक फरार रहने के बाद शनिवार को ये दोनों पकड़े गए तो मामला पंचायत तक पहुंचा. इसके बाद रविवार को पूरे दिन दोनों को लेकर पंचायती हुई.

ग्रामीणों के मुताबिक जब लड़का पक्ष के परिजनों को निकाह की बतायी गई और उन्हें बुलाया गया तो उन्होंने साफ इंकार कर दिया. लड़के के परिवारवालों ने कहा कि लड़के ने जो गलती की है वही भुगते. यहां से कोई नहीं जाएगा. इसके बाद रात में दोनों का निकाह पढ़ा दिया गया. लड़की पक्ष के परिजनों ने बताया कि जब पूरी जानकारी देने के बाद लड़का पक्ष के लोगों ने यहां आने से इंकार कर दिया तो लड़की पक्ष के लोग स्थानीय विधायक विनय बिहारी के यहां गए.

इसके बाद विनय बिहारी ने गांव के कई लोगों ने पंचायत बैठायी. निर्णय यह हुआ कि अब इस लड़की से कौन शादी करेगा? इसलिए सहमति बनी की इसी लड़के से लड़की का निकाह किया जाए. उधर, लड़का लड़की भी राजी थे, जिसके बाद योगापट्टी मस्जिद में मौलवी ने सभी की उपस्थिति में मुस्लिम रीति-रिवाज के साथ निकाह पढ़ाया.

Tags: Bihar News, Love, Love affair, Love marriage, Love Story, Muslim lover

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर