• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • मोतिहारी में बड़ा हादसा, सिकरहना नदी में नाव पलटने से 22 लोग डूबे, एक शव बरामद

मोतिहारी में बड़ा हादसा, सिकरहना नदी में नाव पलटने से 22 लोग डूबे, एक शव बरामद

Motihari boat accident: मोतिहारी में नाव पलटने से 22 लोग नदी में डूब गए. घटना के बाद मौके पर स्थानीय लोगों की जुटी भीड़.

Motihari boat accident: मोतिहारी में नाव पलटने से 22 लोग नदी में डूब गए. घटना के बाद मौके पर स्थानीय लोगों की जुटी भीड़.

Motihari Boat Accident: बिहार के मोतिहारी में आज सिकरहना नदी में नाव पलटने से बड़ा हादसा हो गया. नाव में सवार 22 लोग नदी में डूब गए. इनमें से अभी तक एक शव बरामद किया गया है, आसपास के ग्रामीण नदी में डूबे अन्य लोगों की तलाश कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    रिपोर्ट – मुकेश सिन्हा

    मोतिहारी. बिहार के पूर्वी चंपारण में रविवार की सुबह बड़ा हादसा हो गया. मोतिहारी के शिकारगंज थाना इलाके के गोढ़िया में सिकरहना नदी में नाव पलट गई. इसके कारण नाव में सवार 22 लोग नदी में डूब गए. नाव पलटने की खबर फैलते ही आसपास के इलाकों के ग्रामीण मौक पर पहुंच गए. पुलिस-प्रशासन को भी सूचना दी गई. ग्रामीणों ने नदी में डूबे लोगों की तलाश शुरू कर दी. अभी तक नदी से सिर्फ एक शव के बरामद होने की खबर है. वहीं 5 अन्य लोगों को पानी से निकालकर इलाज के लिए पास के अस्पताल में भेजा गया है.

    जानकारी के मुताबिक, एक छोटे से नाव पर सवार होकर लोग मवेशियों के लिए घास काटने जा रहे थे, इसी दौरान नाव पलट गई. सिकरहना (बूढ़ी गंडक) नदी में यह भीषण हादसा हुआ. बताया जा रहा है कि नाव पर सवार 22 लोगों में अधिकांश महिलाएं शामिल हैं. महिलाएं बच्चों को साथ लेकर जा रही थीं. जिन पांच लोगों को निकाला गया, उन्हें चिरैया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है. डॉक्टरों ने उनकी स्थिति को देखते हुए मोतिहारी रेफर कर दिया है.

    नाव पर सवार सभी लोग गोढिया हराज गांव के बताए जाते हैं, जो प्रतिदिन नाव से नदी पार कर मवेशियों के लिए घास लाने जाते थे. प्रतिदिन की तरह आज भी छोटे नाव पर सवार होकर घास काटने जा रहे थे कि हादसा हो गया. सिकहराना नदी में नाव पलटने की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर की गांवों के सैकड़ों लोग जुट गए. प्रशासन के अमले के पहुंचने से पहले ही ग्रामीणों ने अपने स्तर पर नदी में डूबे लोगों को निकालने का काम शुरू कर दिया. जिन लोगों को तैरना आता था, सभी नदी में कूद पड़े और डूबे हुए लोगों की तलाश शुरू कर दी.

    घटना की सूचना पर शिकारगंज थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई. एनडीआरएफ की टीम के आने का इंतजार किया जा रहा था. जिले के शिकारगंज थाने के गोढ़िया इलाके में हुए नाव हादसे की पड़ताल शुरू कर दी गई है. प्रशासन नाव में क्षमता से अधिक लोगों के सवार होने और घटना के अन्य पहलुओं की छानबीन में जुट गया है. बताया जा रहा है कि इस इलाके में नाव से नदी पार करना आम बात है. इसी क्रम में आज भी ये लोग सिकरहना नदी पार कर रहे थे, जिस दौरान ये हादसा हो गया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज