• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर लगाया ढाई लाख का चूना, पे फोन से लेते रहे पैसे

कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर लगाया ढाई लाख का चूना, पे फोन से लेते रहे पैसे

KBC के नाम पर ढाई लाख रूपए की ठगी करने का मामला बिहार से आया है (सांकेतिक तस्वीर)

KBC के नाम पर ढाई लाख रूपए की ठगी करने का मामला बिहार से आया है (सांकेतिक तस्वीर)

Fraud On Name Of KBC: कौन बनेगा करोड़पति जो कि टीवी का मशहूर शो है के नाम पर ठगी करने का ये मामला बिहार के बेतिया से आया है. इस मामले की जांच के लिए छत्तीसगढ़ से पुलिस की एक टीम बिहार पहुंची थी.

  • Share this:

बेतिया. मशहूर टीवी शो केबीसी (KBC) के नाम पर बिहार में लाखों की ठगी करने का एक मामला सामने आया है. ठगी की इस घटना के तार बिहार के बेतिया (Betiya) से जुड़े हैं. ढाई लाख रुपया ठगी करने के आरोप में छत्तीसगढ पुलिस (Chhatishgarh Police) ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. ठगी की इस घटना को साइबर अपराधियों द्वारा केबीसी के नाम पर अंजाम दिया गया है. इस संदर्भ में छत्तीसगढ़ पुलिस ने जगदीशपुर पहुंचकर अच्छेलाल महतो को हिरासत में लिया और पूछताछ कर रही है. छत्तीसगढ़ से आऐ अधिकारी सूरजपूर जिला के चंदौरा थानाध्यक्ष बीएल सिंह ने बताया कि चंदौरा थाना के मटियारी गांव के नवीन कुमार के मोबाइल पर केबीसी मे पचीस लाख की लॉटरी लगने की बात बताकर अलग-अलग किश्तों मे ढाई लाख की ठगी कर ली गई थी.

जब इस घटना की जानकारी नवीन की परिजनों को मिली तो उसने थाना आकर इसकी सूचना दी. पे फोन द्वारा जामा कराई गई राशि के खाता जांच के दौरान जगदीशपुर थाने के पकड़िया पंचायत के वार्ड नंबर-09 के अच्छेलाल महतो खाता धारक का नाम सामने आया जिसके संदर्भ में अच्छेलाल महतो को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. अच्छेलाल महतो ने बताया कि शिवरही मठिया के एकराम अंसारी लोन दिलाने के नाम पर खाता खोलने हेतु आधार कार्ड व पैन कार्ड ले लिया ले बैंक ऑफ बड़ौदा के बरवत सेना शाखा में खाता खोल पासबुक चेक और एटीएम अपने पास ही रख लिया. बार-बार लोन की बात कहने पर आश्वासन देता रहा. कुछ दिन पहले बैंक ऑफ बड़ौदा के मैनेजर घर आए और बोले कि आपके खाता से 36 लाख की जमा निकासी अलग-अलग किश्तों में की गई है.

शाखा प्रबंधक कुमुद रंजन ने बताया कि शिवहर तरिआनी के आलोक सिंह ने केबीसी के नाम पर भी इनके खाते मे दस हजार रूपया जामा करने की बात कर खाते को होल्ड करने का आनलाइन कम्पलेन की है. जब खाता की जांच की गई तो 36 लाख कि जमा-निकासी की पुष्टि हुई है. तत्काल खाता को ब्लाॅक कर दिया गया है. छत्तीसगढ पुलिस ने अच्छेलाल महतो को हिरासत में लिया और बैंक पहुंचकर शाखा प्रबंधक से भी मिल मामले की जांच कर रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज