पूर्वी चंपारणः ड्राइवरों के हड़ताल पर जाने से ठप हुई 102 एंबुलेंस सेवाएं
East-Champaran News in Hindi

102 एम्बुलेंस का संचालन निजी कम्पनी के हाथों जाने के बाद से एम्बुलेंस ड्राइवरों को पिछले 4-8 माह का वेतन बकाया चल रहा है. इसके अलावा ड्राइवरों के वेतन से भविष्य निधि और कर्मचारी राज्य बीमा अंशदान की कंपनी द्वारा जमा नहीं किया जा रहा है

  • Share this:
पूर्वी चंपारण जिले में सोमवार को 102 एंबुलेंस ड्राइवरों के हड़ताल पर जाने से सदर अस्पताल समेत विभिन्न रेफरल और पीएचसी में तैनात एम्बुलेंस सेवाएं ठप हो गई. अपने बकाए वेतन की मांग को लेकर हड़ताल गए एम्बुलेंस ड्राइवरों ने कलेक्ट्रेट परिसर के पास धरना-प्रदर्शन भी किया.

यह भी पढ़ें-बेतिया में 20 लाख की शराब बरामद, एम्बुलेंस से हो रही थी तस्करी

रिपोर्ट के मुताबिक 102 एम्बुलेंस का संचालन निजी कम्पनी के हाथों जाने के बाद से एम्बुलेंस ड्राइवरों को पिछले 4-8 माह का वेतन बकाया चल रहा है. इसके अलावा ड्राइवरों के वेतन से भविष्य निधि और कर्मचारी राज्य बीमा अंशदान की कंपनी द्वारा जमा नहीं किया जा रहा है. हड़ताल से पूर्व ड्राइवर संघ ने जिला प्रशासन को एक लिखित सूचना दी थी, लेकिन जब सुनवाई नहीं हुई तो मजबूरन ड्राइवरों को हड़ताल पर जाना पड़ा.



यह भी पढ़ें-मोबाइल लोकेशन के सहारे पुलिस ने झपट्टामार गिरोह के तीन सदस्यों को किया गिरफ्तार



बताया जाता है 102 एंबुलेस ड्राईवर्स सदर अस्पताल से एम्बुलेंस चलाकर कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचे और वहां एंबुलेंस जमा करने के बाद बकाया वेतन की मांग को लेकर धरना दिया. मालूम हो, जिले में 102 एम्बूलेंस पर 140 ईएमटीएस और ड्राइवर अपनी सेवा दे रहें हैं, जो विभिन्न एम्बुलेंस पर तैनात हैं.

(रिपोर्ट-मुकेश सिन्हा, मोतिहारी)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading