• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • बिहार के इंजीनियर ने हरियाणा के लोगों को लगाया करोड़ो का चूना, गांव में जमा कर ली अकूत संपत्ति

बिहार के इंजीनियर ने हरियाणा के लोगों को लगाया करोड़ो का चूना, गांव में जमा कर ली अकूत संपत्ति

बिहार के बेतिया में छापेमारी के लिए पहुंची हरियाणा पुलिस

बिहार के बेतिया में छापेमारी के लिए पहुंची हरियाणा पुलिस

Betiya Engineer Cyber Fraud: हरियाणा के फरीदाबाद से आई पुलिस ने बगहा के चौतरवा थाना के चौबरिया गांव में छापेमारी करने के बाद आरोपी के भाई को हिरासत में लिया है साथ ही कई अहम कागजात भी जब्त किए हैं.

  • Share this:

बगहा. हरियाणा पुलिस ने फर्जीवाड़ा करने वाले एक इंजीनियर (Fraud Engineer) सुगंध सिंह को बगहा से गिरफ्तार किया है. शख्स की गिरफ्तारी चौतरवा थाना क्षेत्र के चौबरिया गांव से हुई है. हरियाणा पुलिस (Hariyana Police) की टीम ने बिहार पुलिस के सहयोग से मार्कण्डेश्वर सिंह के घर पर छापेमारी की और उनके पुत्र सुगंध सिंह को गिरफ्तार कर लिया.

गिरफ्तार करने के बाद हरियाणा पुलिस ने चौतरवा थाना में आकर मामले की लिखित रूप से जानकारी दी है. आरोपी के पिता मारकंडेय सिंह होमगार्ड के जवान है जो चौतरवा थाने में चालक का काम करते हैं. सुगंध सिंह की गिरफ्तारी के बाद उसके घर की तलाशी ली गई. इस दौरान कई संदिग्ध दस्तावेज भी मिले जिसे हरियाणा पुलिस जब्त कर अपने साथ ले गई है. तलाशी के दौरान सुगंध सिंह का एक फर्जी पहचान पत्र मिला जो होमगार्ड का था, जिस पर सुगंध सिंह ने अपनी फोटो लगाकर होमगार्ड का जवान लिखवाया था. यह कार्ड पूरी तरह से डुप्लीकेट था.

पुलिस के मुताबिक मारकंडेय सिंह का बड़ा लड़का इस टोटल प्लानिंग का मास्टरमाइंड है जो पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा है. मारकंडेय सिंह के बड़े लड़के का नाम सुमंत सिंह है. सुमंत एमटेक किया हुआ है, एमटेक करने के बाद गुड़गांव में किसी प्राइवेट संस्थान में नौकरी किया करता था. इस दौरान सुमंत ने सुगंध सिंह को भी कई दफा हरियाणा बुलाया था, जहां पर उसे भी इस काम लिए सहयोगी बनाया था. सुमंत और सुगंध सिंह ने जितनी भी संपत्ति खड़ा की हैं उसमें उन दोनों का कहीं भी नाम नहीं है, यहां तक की गाड़ी भी अपने रिश्तेदारों के नाम से ही खरीदी है.

हरियाणा से आई पुलिस ने बताया कि मामला साइबर क्राइम से जुड़ा हुआ है और इसकी जांच की जा रही है. एक अपराधी को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है और उसको रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है. उसी ने अन्य आरोपियों का भी नाम बताया है, जिसकी पहचान पर छापेमारी की जा रही है. आरोपी के ऊपर 1 करोड़ 30 लाख रुपए का फर्जीवाड़ा करने का आरोप लगा है. फर्जीवाड़ा इंटरनेट के माध्यम से हुआ है. दोनों युवकों पर सोने का भी हेरफेर करने का आरोप लगा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज