Home /News /bihar /

homeguard recruitment process begin after 13 years in east champaran 25000 application for 517 post employment news nodmk3

Homeguard Recruitment: 13 साल बाद होमगार्ड जवानों की भर्ती प्रक्रिया शुरू, 517 पदों के लिए 25000 आवेदन

Job Alert: पूर्वी चंपारण में तकरीबन 13 साल बाद होमगार्ड जवान की भर्ती प्रक्रिया शुरू हुई है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Job Alert: पूर्वी चंपारण में तकरीबन 13 साल बाद होमगार्ड जवान की भर्ती प्रक्रिया शुरू हुई है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Bihar Employment News: होमगार्ड जवानों की भर्ती प्रक्रिया मोतिहारी के गांधी मैदान में चल रही है. भर्ती प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने के लिए CCTV कैमरे लगाए जाने के साथ ही वीडियोग्राफी भी कराई जा रही है. वर्ष 2009 में होमगार्ड के 517 पदों के लिए आवेदन मांगा गया था. इसके लिए 25000 अभ्‍यर्थियों ने आवेदन किया है.

अधिक पढ़ें ...

मोतिहारी (पूर्वी चंपारण). बिहार के पूर्वी चंपारण जिले में आखिरकार होमगार्ड जवानों की भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई. वर्ष 2009 में होमगार्ड के 517 पदों के लिए वैकेंसी निकाली गई थी. तकरीबन 13 साल बाद अब जाकर भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई है. होमगार्ड के 517 पदों के लिए कुल 25000 अभ्‍यर्थियों ने आवेदन किया है. भर्ती प्रक्रिया को बिना किसी बाधा और भ्रष्‍टाचार के संपन्‍न कराने के लिए CCTV कैमरे लगाए गए हैं और पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी कराई जा रही है. इसके साथ ही विशेष अधिकारियों की भी तैनाती की गई है. स्‍थानीय प्रशासन की ओर से शुरू की प्रक्रिया के पहले दिन 8 प्रखंडों के योग्‍य अभ्‍यर्थियों ने बहाली प्रक्रिया में हिस्‍सा लिया. भर्ती प्रक्रिया 23 अप्रैल तक चलेगी.

स्‍थानीय प्रशासन की ओर से होमगार्ड के 517 पदों के लिए साल 2009 में ही आवेदन लिए गए थे. एक दशक से भी ज्‍यादा समय के बाद अब जाकर इसकी प्रक्रिया शुरू की गई है. मोतिहारी के गांधी मैदान में होमगार्ड जवानों की भर्ती प्रक्रिया चल रही है. इसके तहत दौड़, लंबी और ऊंची कूद आदि का परीक्षण किया जा रहा है. फिजिकल प्रक्रिया संपन्‍न होने के बाद अभ्‍यर्थियों का मेडिकल टेस्‍ट भी लिया जाएगा. भर्ती प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, ताकि किसी भी तरह की गड़बड़ी का समय रहते पता लगाया जा सके.

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के काफिले पर छपरा में पथराव, 2 गाड़ियां क्षतिग्रस्त 

ग्रैजुएट और पोस्‍ट ग्रैजुएट युवाओं ने भी किया है आवेदन
रोजगार संकट के इस दौर में होमगार्ड में भर्ती होने के लिए बड़ी संख्‍या में युवाओं ने आवेदन किया है. ग्रैजुएट और पोस्‍ट ग्रैजुएट युवाओं ने भी होमगार्ड में बहाल होने के लिए आवेदन किया है. भर्ती प्रक्रिया सुचारू तरीके से चल रहा है या नहीं इसको लेकर कलेक्‍टर कपिल अशोक और पुलिस अधीक्षक डॉक्‍टर कुमार आशीष ने चयन स्‍थल पर जाकर मुआयना किया. वहीं, चयन समिति के सदस्‍य एसडीओ सौरभ सुमन यादव और होमगार्ड के कमांडेंट अशोक कुमार प्रसाद दिनभर गांधी मैदान में डटे रहे.

भर्ती प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने की कोशिश
सदर एसडीओ सौरभ सुमन यादव ने बताया कि बहाली प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने की पूरी कोशिश की गई है. सीसीटीवी कैमरे के साथ पूरी प्रक्रिया की विडियोग्राफी भी कराई जा रही है. होमगार्ड के कमांडेंट अशोक कुमार प्रसाद ने बताया कि साल 2009 की रिक्ति के अनुसार 342 औऱ वर्ष 2011 की रिक्ति के अनुसार 175 पदो पर बहाली की प्रक्रिया चल रही है. इसमें 19 से 40 साल के अभ्यार्थियों को शामिल किया गया है. उन्होंने बताया कि शुक्रवार से शुरू हुई बहाली की प्रक्रिया 23 अप्रैल तक चलेगी, जिसमें करीब 25 हजार अभ्यर्थी भाग लेंगे.

Tags: Career, Government jobs

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर