• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • लोकसभा चुनाव 2019: बिहार की इन 5 सीटों पर विरासत बचाने की जद्दोजहद कर रहे ये प्रत्याशी

लोकसभा चुनाव 2019: बिहार की इन 5 सीटों पर विरासत बचाने की जद्दोजहद कर रहे ये प्रत्याशी

फाइल फोटो

फाइल फोटो

इस सूची में पहला नाम है मीसा भारती का. आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती पाटलिपुत्र संसदीय सीट से चुनाव मैदान में हैं.

  • Share this:
    बिहार में लोकसभा चुनाव के पांच चरणों के मतदान हो चुके हैं. बाकी बचे दो फेज में 16 सीटों पर मतदान होने हैं. इनमें किसी बड़े नेता के बेटे या भाई या फिर पत्नी भी मैदान में हैं. अगर ये जीतने में सफल होते हैं, तो अपने परिवार या विरासत की राजनीति को आगे बढ़ाएंगे.

    विरासत को बचाने की जद्दोजहद कर रहे लोगों की सूची पर गौर करें तो इस सूची में पहला नाम है मीसा भारती का. आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती पाटलिपुत्र संसदीय सीट से चुनाव मैदान में हैं. उनके सामने बीजेपी के सांसद रामकृपाल यादव हैं.

    ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2019: राधामोहन, रघुवंश समेत कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

    महाराजगंज में आरजेडी के नेता और पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह की विरासत बचाने उनके पुत्र रणधीर सिंह मैदान में हैं. इनके पिता प्रभुनाथ सिंह भी इस सीट का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं

    वाल्मिकी नगर बिहार पूर्व सीएम केदार पांडेय की विरासत बचाने के लिए उनके पौत्र शाश्वत केदार अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं.

    महागठबंधन की ओर से सासाराम में कांग्रेस की उम्मीदवार मीरा कुमार हैं. पूर्व लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार के पिता स्वर्गीय जगजीवन राम कांग्रेस के कद्दावर नेता थे और वे मंत्री भी रह चुके हैं.

    ये भी पढ़ें- बिहार: हड़ताल पर जा सकते हैं नियोजित शिक्षक, सुप्रीम कोर्ट में हार को बताया सरकार की साजिश

    मीरा कुमार अपने पिता की विरासत बचाने के लिए चुनावी मैदान में हैं. उन्हें एनडीए की ओर से बीजेपी के उम्मीदवार छेदी पासवान चुनौती दे रहे हैं.

    पूर्वी चंपारण से आरएलएसपी के टिकट पर अपने पिता और कांग्रेस नेता अखिलेश सिंह की विरासत बचाने के लिए तो सीवान से बाहुबली मोहम्मत शहाबुद्दीन की पत्नी अपने पति की विरासत बचाने चुनावी मैदान में हैं.

    ये भी पढ़ें-
    गिरिराज का राहुल पर तंज, कहा- क्या 1984 के चुनाव में राजीव गांधी से भी माफी मंगवाते?

    बोले बिहारी बाबू- सरकार के इशारे पर मेरे हेलीकॉप्टर उड़ान में की जाती है देरी

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज