Home /News /bihar /

मोतिहारी सदर अस्पताल में खुलेआम चल रहा है मरीजों के रेफर का खेल

मोतिहारी सदर अस्पताल में खुलेआम चल रहा है मरीजों के रेफर का खेल

मोतिहारी सदर अस्पताल में रेफर का खेल जोरों पर है. यह खेल रात में और बढ़ जाता है, जब हॉस्पीटल में भीड़ के साथ-साथ डॉक्टर और कर्मियों की संख्या कम रहती है. ईटीवी/न्यूज18 हिंदी ने मोतिहारी सदर अस्पताल का जायजा लिया.

    मोतिहारी सदर अस्पताल में रेफर का खेल जोरों पर है. यह खेल रात में और बढ़ जाता है, जब हॉस्पीटल में भीड़ के साथ-साथ डॉक्टर और कर्मियों की संख्या कम रहती है. ईटीवी/न्यूज18 हिंदी ने मोतिहारी सदर अस्पताल का जायजा लिया.

    स्वास्थ्य महकमा के वरीय अधिकारी दवाओं और सुविधाओं की दुहाई देते है, लेकिन इस दुहाई से इतर खेल कुछ और ही है. सबसे पहले हम दिखाते हैं स्वास्थ्य महकमा के सबसे बड़े अधिकारी को, जो बरसात की तैयारी की बात कर रहे हैं. इनकी माने तो मोतिहारी सदर अस्पताल में सांप काटने से बचाव की दवाएं भरपूर मात्रा में है, लेकिन इसके बावजूद डॉक्टर रेफर कर रहे हैं.

    मोतिहारी सदर अस्पताल में मंगलवार की देर रात सांप के काटने से पीड़ित एक महिला को भर्ती कराया गया. यह महिला मुफ्फसिल थाना के जीवधारा सूर्यपुर गांव की रहने वाली है. पहले तो इलाज शुरु हुआ. कुछ दवाएं दी गई, फिर महिला की स्थिति को गम्भीर बताते हुए मुजफ्फरपुर रेफर कर दिया गया. आनन-फानन में सरकारी एम्बुलेंस से महिला को भेज भी दिया गया.

    पीड़ित महिला को भेजा गया मुजफ्फरपुर, लेकिन वह एक निजी अस्पताल पहुंच गई जो रेफर किये हुए डॉक्टर साहब का है. ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर साहब से जब हमने इस बाबत बात की ती उन्होंने कहा पीड़िता को हायर सेंटर भेजा गया है. वहीं मरीज के परिजनों का कहना है कि डॉक्टर ने पहले मुजफ्फरपुर रेफर का कागज बनाया और साथ ही कहा कि मेरे निजी नर्सिंग होम में चले जाओं वहां पैसे लगेंगे और समुचित इलाज हो जायेगा.

    आये दिन मोतिहारी के निजी नर्सिग होम में मरीजों की मौत के बाद हो-हल्ला होता रहता है. डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप भी लगता है. पुलिस आरोपी डॉक्टर पर प्राथमिकी दर्ज करती है फिर भी रेफर के नाम पर गरीबों का शोषण का खेल मोतिहारी सदर अस्पताल में जारी है.

    परिजन मरीज की जान बचाने के लिए बाध्य हो जाते हैं. स्वास्थ्य विभाग को सदर अस्पताल में जारी इस घिनौने खेल पर रोक लगाने की जरुरत है, नहीं तो रोजाना पीड़ितों की जान जाती रहेगी और हो-हंगामा से पुलिस और आम लोगों को रू-ब-रू होना पडेगा.

    Tags: Bihar News, Motihari news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर