जलाभिषेक के लिए जा रहे कांवरियों के डीजे वैन में दौड़ा करेंट, दो की दर्दनाक मौत

घटना पूर्वी चम्पारण के पकड़ीदयाल नगर में हुई है. घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने पकड़ीदयाल नगर के मुख्य चौराहा नेहरु चौक को आगजनी कर जाम किया है.

News18 Bihar
Updated: August 12, 2019, 12:21 PM IST
जलाभिषेक के लिए जा रहे कांवरियों के डीजे वैन में दौड़ा करेंट, दो की दर्दनाक मौत
मोतिहार में हादसे का शिकार हुआ डीजे वैन
News18 Bihar
Updated: August 12, 2019, 12:21 PM IST
पूर्वी चम्पारण (East Champaran) में बिजली विभाग की लापरवाही से बड़ा हादसा (Accident) हुआ है. कांवर यात्रा (Kanwar Yatra) के लिए निकले वैन पर लगे साउंड सिस्टम (Sound System) के हाईटेंशन तार (High Tension wire) की चपेट में आने से पूरी गाड़ी में बिजली दौड़ गई. इस हादसे में झुलसकर दो कांवरियों (Kanwaria) की मौत हो गई जबकि एक कांवरिया गम्भीर रुप से जख्मी हो गया.

विरोध में सड़क जाम

घटना पूर्वी चम्पारण के पकड़ीदयाल नगर में हुई है. घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने पकड़ीदयाल नगर के मुख्य चौराहा नेहरु चौक को आगजनी कर जाम किया है. ग्रामीणों ने बताया कि मृतक पकड़ीदयाल वार्ड नम्बर छह के निवासी हैं. कांवरियों का दल सावन की अऩ्तिम सोमवारी पर जलाभिषेक करने के लिए साउंड सिस्टम बजाते हुए जा रहे था कि पकड़ीदयाल नगर से निकलते ही हादसा हो गया हो.

छह बार दिया था आवेदन

ग्रामीणों ने बताया कि हाईटेंशन तार काफी नीचे और जर्जर हालत में है जिसको सही करने के लिए अब तक छह बार बिजली विभाग को लिखित आवेदन दिया गया है लेकिन बिजली विभाग के अधिकारी
एक नहीं सुनते हैं. जख्मी कांवरिया को पकड़ीदयाल अनुमंडलीय अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद गम्भीर हालत में मोतिहारी रेफर किया गया. बकरीद और सावन की अन्तिम सोमवारी होने के कारण पकड़ीदयाल के मुख्य चौराहे पर प्रतिनियुक्त दण्डाधिकारी सह-अंचलाधिकारी ने कहा कि मामले की
जांच करायी जा रही है. इस घटना के बाद से श्रद्धालुओं में शोक की लहर दौड़ गई.
Loading...

रिपोर्ट- मुकेश सिन्हा
First published: August 12, 2019, 12:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...