Home /News /bihar /

सीवान नगर परिषद में पौने चार करोड़ का घोटाला, 14 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

सीवान नगर परिषद में पौने चार करोड़ का घोटाला, 14 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

सीवान स्थित नगर परिषद कार्यालय

सीवान स्थित नगर परिषद कार्यालय

निगरानी विभाग ने एलईडी लाइट और डिस्प्ले बोर्ड की खरीदारी में करीब पौने चार करोड़ रूपये के घोटाला किये जाने के मामले में सीवान नगर परिषद् के तत्कालीन कार्यपालक पदाधिकारी राजीव रंजन प्रकाश, पूर्व चेयरमैन अनुराधा गुप्ता और वर्तमान चेयरमैन बबलू चौहान समेत 14 लोगों के विरुद्ध पटना निगरानी विभाग में दर्ज कराया है.

अधिक पढ़ें ...
    बिहार के सीवान में नगर परिषद् में हुए कथित घोटाले का मामला उलझता जा रहा है. निगरानी विभाग ने नगर परिषद के पूर्व और वर्तमान चेयरमैन और तत्कालीन कार्यपालक पदाधिकारी समेत कुल 14 लोगों के विरुद्ध पटना निगरानी थाना में केस दर्ज कराया है.

    अब नगर परिषद् के सभापति ने इसके लिए तत्कालीन कार्यपालक पदाधिकारी को जिम्मेदार ठहराया है. सीवान नगर परिषद् के सभापति बबलू चौहान का कहना है कि तत्कालीन कार्यपालक पदाधिकारी राजीव रंजन प्रकाश एक विवादस्पद व्यक्ति हैं और वे जहां भी रहे हैं वहां उन पर घोटाले के आरोप और जांच की कार्रवाई हुयी है.

    बबलू चौहान ने कहा कि उन्होंने और नगर परिषद् के सशक्त स्थायी समिति ने विकास के नाम पर योजनाओं के प्रस्ताव को पारित किया. अब वे योजनायें नियम संगत संपन्न हुयी या नहीं इसकी जवाबदेही कार्यपालक पदाधिकारी की होती हैं न कि सभापति और पार्षदों की.

    बबलू चौहान के मुताबिक राजीव रंजन प्रकाश के कार्यकाल के दौरान उन्होंने स्वयं उनके खिलाफ मुख्यमंत्री के जनता दरबार और पटना हाईकोर्ट में शिकायत की थी.

    गौरतलब है कि निगरानी विभाग ने एलईडी लाइट और डिस्प्ले बोर्ड की खरीदारी में करीब पौने चार करोड़ रूपये के घोटाला किये जाने के मामले में सीवान नगर परिषद् के तत्कालीन कार्यपालक पदाधिकारी राजीव रंजन प्रकाश, पूर्व चेयरमैन अनुराधा गुप्ता और वर्तमान चेयरमैन बबलू चौहान समेत 14 लोगों के विरुद्ध पटना निगरानी विभाग में दर्ज कराया है.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर