Home /News /bihar /

स्टेशन पर पकड़े गए दो नाबालिग, कहा, 'हम शादी करना चाहते हैं इसलिए घर से भाग गए...'

स्टेशन पर पकड़े गए दो नाबालिग, कहा, 'हम शादी करना चाहते हैं इसलिए घर से भाग गए...'

17 साल की लड़की को  15 साल के लड़के से हुआ प्यार, दोनों घर छोड़कर जा रहे थे दिल्ली, पुलिस ने पकड़ा

17 साल की लड़की को 15 साल के लड़के से हुआ प्यार, दोनों घर छोड़कर जा रहे थे दिल्ली, पुलिस ने पकड़ा

Bihar Latest News: सोमवार को अलीगढ़ जंक्शन से दो नाबालिग लड़का-लड़की पकड़े गए थे. दोनों अपने घर से भागकर दिल्ली जा रहे थे. इसी दौरान रेलवे सुरक्षा बल की टीम ने उन्हें पकड़ा लिया. पूछताछ में पता चला कि वे बिहार के गया जिले के शेखपुर इलाके के रहने वाले हैं. साथ ही दोनों ने बताया कि वे एक-दूसरे से प्यार करते हैं और शादी करना चाहते हैं. नाबालिगों ने ये भी बताया कि परिवार वाले शादी की अनुमति नहीं दे रहे हैं. इसी वजह से उन्होंने घर छोड़ने का फैसला किया.बता दें कि लड़की की उम्र 17 और लड़के की 15 साल बताई जा रही है. 

अधिक पढ़ें ...

गया. बचपन का प्यार मेरा भूल नहीं जाना रे… इस गाने के बोल से बिहार के दो बच्चे कुछ ज्यादा ही प्रभावित हो गए. बीते सोमवार को अलीगढ़ जंक्शन से दो नाबालिग लड़का-लड़की पकड़े गए थे. दोनों अपने घर से भागकर दिल्ली जा रहे थे. इसी दौरान रेलवे सुरक्षा बल की टीम ने उन्हें पकड़ लिया. पूछताछ में पता चला कि वो बिहार के गया जिले के शेखपुर इलाके के रहने वाले हैं. दोनों ने बताया कि वो एक-दूसरे से प्यार करते हैं और शादी करना चाहते हैं. नाबालिगों ने यह भी बताया कि परिवारवाले शादी की अनुमति नहीं दे रहे हैं. इस वजह से उन्होंने घर छोड़ने का फैसला किया. अब दोनों दिल्ली जाकर शादी के बंधन में बंधना चाहते हैं.

स्टेशन पर बैठे हुए थे दोनों 

लड़की की उम्र 17 वर्ष और लड़के की 15 साल बताई जा रही है. दोनों नाबालिग है, इसलिए पुलिस ने उन्हें चाइल्ड लाइन की टीम को सौंप दिया है. चाइल्ड लाइन ने उनके परिवारवालों से संपर्क किया है. आरपीएफ इंस्पेक्टर के मुताबिक सोमवार की रात को एएसआई ओंकार सिंह और कॉन्स्टेबल गश्ती पर थे. इस दौरान प्लेटफॉर्म नंबर एक पर एक नाबालिग लड़का-लड़की बैठे मिले. दोनों पर संदिग्धता जाहिर हुई तो उनसे पूछताछ की गई.

चाइल्ड लाइन को सौंपे गए बच्चे 

पूछताछ में सामने आया कि दोनों बिहार के गया जिले के शेखपुर इलाके के रहने वाले हैं. दोनों को चाइल्ड लाइन की टीम को सौंप दिया है. बताया जा रहा है कि दोनों मजदूर परिवार से हैं. चाइल्ड लाइन निदेशक ज्ञानेंद्र मिश्रा ने बताया कि बच्चों के परिवारवालों से संपर्क किया गया है.

यह पहला मामला नहीं जब घर से भागे नाबालिग जोड़े पकड़े गए हैं. अक्सर कम उम्र में बच्चे प्यार-मोहब्बत के चक्कर में बड़ा कदम उठा लेते हैं. उन्हें लगने लगता है कि उनके प्यार को घरवाले नहीं समझ रहे हैं, इसलिए घर से भागना ही उन्हें सही लगता है. ऐसे में परिवारवालों को अपने बच्चों को समझते हुए उन्हें चीजें समझानी चाहिए ताकि वो कोई बड़ी गलती न कर बैठें जिसका खामियाजा बाद में सबको भुगतना पड़े.

Tags: Bihar News in hindi, Gaya news, Love affair, Love Story

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर