गया से 171 यात्रियों ने थाईलैंड के लिए भरी उड़ान, 25 अप्रैल को बचे यात्री भी वापस जाएंगे
Gaya News in Hindi

गया से 171 यात्रियों ने थाईलैंड के लिए भरी उड़ान, 25 अप्रैल को बचे यात्री भी वापस जाएंगे
थाईलैंड वापस लौटते यात्री

थाइलैंड सरकार ने लॉकडाउन में बिहार के गया फंसे अपने 342 यात्रियों को वापस ले जाने की भारत सरकार के विदेश मंत्रालय से अनुमति मिलने के बाद यात्रियों को वापस ले जा रही है. थाई एयरवेज 24 अप्रैल को गया से 171 यात्रियों को लेकर वापस थाइलैंड गई.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
गया. म्यांमार के बाद अब थाइलैंड सरकार (Thailand Government) अपने नागरिकों को भारत से वापस लेकर जा रही है. इसके लिए थाइलैंड सरकार ने लॉकडाउन (Lockdown) में फंसे अपने 342 यात्रियों को वापस ले जाने के लिए भारत सरकार के विदेश मंत्रालय (Ministry of External Affairs) से आग्रह किया था. भारत सरकार की विशेष अनुमति के बाद यात्रियों को वापस ले जाने की प्रकिया शुरू हुई है. इसके लिए थाई एयरवेज की विशेष फ्लाईट आज थाइलैंड से गया इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंची और 171 यात्रियों को लेकर वापस थाइलैंड की राजधानी बैंकाक के लिए उड़ान भरी. थाई एयरवेज की एक फ्लाईट कल भी गया इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड करेगी और 342 में से शेष बचे 171 यात्रियों को स्वदेश लेकर जाएगी.

22 अप्रैल को म्यांमार के 258 यात्री यहां से वापस गए थे

इस संबंध में गया इंटरनेशनल एयरपोर्ट के निदेशक दिलीप कुमार ने बताया कि भारत सरकार की तरफ से म्यांमार के 281 यात्रियों को वापस ले जाने के लिए भारत सरकार से विशेष अनुमति मिली थी. इसके बाद बुधवार 22 अप्रैल को म्यांमार एयरवेज से 258 यात्री गया एयरपोर्ट से वापस अपने वतन लौटे थे और आज थाई एयरवेज अपने 171 नागरिकों को लेकर बैंकाक के लिए उड़ान भरी.



25 अप्रैल को  171 यात्रियों को ले जाएगी थाई एयरवेज



थाई एयरवेज की एक फ्लाईट कल 25 अप्रैल को भी 171 यात्रियों को लेकर उड़ान भरेगी. इस प्रक्रिया में कोविड-19 को लेकर गृह और स्वास्थय मंत्रालय के गाईडलाईन को फॉलो किया जा रहा है और विमान में सवार होने पहले सभी यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा रही है ताकि कोई भी बीमार या कोरोना से संक्रमित व्यक्ति विमान में यात्रा न कर सके. इन सभी यात्रियों की पहले भी स्वास्थ्य जांच संबंधित जिला के स्वास्थ्य विभाग द्वारा किया गया था.

लॉकडाउन में यहां फंस गए थे विदेशी नागरिक

म्यांमार और थाइलैंड लौट रहे ये सभी यात्री लॉकडाउन से पहले भारत भ्रमण पर आये थे और बोधगया समेत राजगीर, नालंदा, कुशीनगर एवं वाराणसी समेत अन्य बौद्ध सर्किट में फंस गये थे. इनमें से अधिकांश लोग लॉकडाउन के दौरान मोनेस्ट्री में प्रवास कर रहे थे.

ये भी पढ़ें: मुंगेर में कोरोना संक्रमित 6 और मामले आए सामने, जिले मेमरीजों की संख्या हुई 37

चिराग पासवान ने नीतीश सरकार को घेरा, इसको लेकर ठहराया जिम्‍मेदार
First published: April 24, 2020, 12:18 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading