होम /न्यूज /बिहार /गया के 8 राजस्व कर्मचारियों पर गिरी गाज, डीएम ने किया सेवा समाप्त, जानें वजह

गया के 8 राजस्व कर्मचारियों पर गिरी गाज, डीएम ने किया सेवा समाप्त, जानें वजह

जिला पदाधिकारी ने संबंधित संविदा पर कार्यरत राजस्व कर्मचारियों को सेवा समाप्त कि

जिला पदाधिकारी ने संबंधित संविदा पर कार्यरत राजस्व कर्मचारियों को सेवा समाप्त कि

गया के डीएम त्यागराजन एसएम ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए 8 नियोजित राजस्व कर्मचारी की सेवा तत्काल प्रभाव से समाप्त कर द ...अधिक पढ़ें

    कुंदन कुमार/गया. काम में अनियमितता और लापरवाही बरतने के आरोप में शनिवार को गया जिले के 8 राजस्व कर्मचारियों का सेवा समाप्त कर दिया गया है. जमीन के मामले को लंबित रखने और लापरवाही बरतने के आरोप में इन कर्मचारियों पर गाज गिरी है. डीएम त्यागराजन एसएम ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए 8 नियोजित राजस्व कर्मचारी की सेवा तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दिया है.

    बीते शनिवार को समाहरणालय में हुई राजस्व विभाग की बैठक में जिले के कुछ ब्लॉक के राजस्व कर्मचारियों के काम में लापरवाही का मामला सामने आया था. बेलागंज अंचल के संविदा राजस्व कर्मचारी देवेंद्र रजक, वजीरगंज के महेश्वरी भगत, गुरारू अंचल के मुनीलाल यादव, इमामगंज अंचल के परमानंद मिश्र, बाराचट्टी अंचल के भूपेंद्र नारायण सिन्हा, बाराचट्टी अंचल के चंद्रदेव यादव, डोभी अंचल के दिनेश गिरी तथा नीमचक बथानी अंचल के रामचंद्र यादव को राजस्व संबंधी कार्य में लापरवाही बरतने के कारण जिला पदाधिकारी ने संबंधित संविदा पर कार्यरत राजस्व कर्मचारियों को सेवा समाप्त किया है.

    इसके साथ ही डीएम ने सभी अंचलाधिकारी एवं सभी राजस्व कर्मचारियों को सख्त चेतावनी दिया है कि अपने अंचलों में जमीन संंबंधित विभिन्न प्रकार के लंबित आवेदनों को जांच करते हुए त्वरित गति से निष्पादन करें. बैठक में डुमरिया अंचल अधिकारी ने डीएम से अनुरोध किया कि संविदा नियोजित राजस्व कर्मचारी, डुमरिया के विनोद कुमार को अगले एक वर्ष के लिए सेवा अवधि विस्तार किया जाए, इस इस संबंध में जिला पदाधिकारी ने संविदा विस्तार को अस्वीकृत कर दिया है. साथ ही अंचल पथधिकारी को आदेश दिया कि उक्त संविदा नियोजित राजस्व कर्मचारी के जिम्मे जो भी हल्का थे, उसे अन्य राजस्व कर्मचारी के बीच प्रभार हस्तगत कराते हुए तीन दिनों के अन्दर प्रतिवेदित करना सुनिश्चित करेगें.

    Tags: Bihar News, Gaya news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें