पितृपक्ष मेला के दौरान गया से दिल्ली के लिए AC वॉल्वो बस की सेवा, इस रूट से होगा परिचालन

ये बस प्रतिदिन संचालित होगी और 1600 रूपया किराया देकर लोग दिल्ली से गया और गया से दिल्ली की यात्रा कर सकेंगे

News18 Bihar
Updated: August 28, 2019, 2:34 PM IST
पितृपक्ष मेला के दौरान गया से दिल्ली के लिए AC वॉल्वो बस की सेवा, इस रूट से होगा परिचालन
गया से दिल्ली जाने वाली इस बस का किराया 1600 रुपए है (सांकेतिक चित्र)
News18 Bihar
Updated: August 28, 2019, 2:34 PM IST
12 सितंबर से शुरू हो रहे विश्व प्रसिद्ध पितृपक्ष मेले (Pitripaksh Mela) के दौरान दिल्ली से गया (Delhi-Gaya) के बीच एसी बस सेवा (AC Bus Service) शुरू की जाएगी. महासंगम के दौरान बिहार पथ परिवहन निगम दिल्ली के लिए एसी बस का संचालन करेगा. गया स्थित परिवहन निगम (Road Transport) के प्रमंडलीय मैनेजर उल्लास कुमार दत्त ने बताया कि पितृपक्ष महासंगम में यात्रियों की सुविधा के लिए उनका विभाग विशेष तैयारी कर रहा है.

रोज होगा बसों का संचालन

पहली बार पितृपक्ष महासंगम के दौरान दिल्ली के लिेए एसी वॉल्वों बस की शुरूआत की जा रही है. ये बस प्रतिदिन संचालित होगी और 1600 रूपया किराया देकर लोग दिल्ली से गया और गया से दिल्ली की यात्रा कर सकेंगे. ये बस वाराणसी, इलाहाबाद एवं कानपूर होते हुए दिल्ली पहुंचेगी.

सिटी बस सर्विस की भी मिलेगी सुविधा

मेला के दौरान 15 स्पेशल बसें भी चलेंगी. ये बसें तीर्थयात्रियों के लिए शहर में चलायी जयेगी. इसमें 12 बसें विष्णुपद मंदिर से बोधगया और 3 बसें स्टेशन से विष्णुपद मंदिर तक के लिेए चलायी जायेगी. गौरतलब है कि पितृपक्ष महासंगम के दौरान देश-विदेश के लाखों तीर्थयात्री अपने पूर्वजों के लिए पिंडदान और तर्पण करने हरेक साल गया आते हैं. गया में इस दौरान राज्य सरकार द्वारा तीर्थयात्रियों की सुविधा के लिए कई तरह के इंतजाम किये जातें हैं. पितृपक्ष मेला को लेकर गया में सुरक्षा के भी व्यापक इंतजाम किए जाते हैं.

रिपोर्ट- अरूण चौरसिया

ये भी पढ़ें- गिरिराज बोले- 'कश्मीर जाकर मकान और दुकान खरीदें राहुल गांधी'
Loading...

ये भी पढ़ें- PM मोदी के मुरीद हुए शत्रुघ्न सिन्हा, लिखा- तेरा जादू चल गया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 28, 2019, 2:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...