बिहार: मुजफ्फरपुर के बाद गया में अज्ञात बीमारी का प्रकोप, एक हफ्ते में 6 बच्चों की मौत

अस्पताल अधीक्षक वीके प्रसाद ने बताया कि अभी तक कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है. विस्तृत रिपोर्ट आने के बाद इसके बारे में कुछ कहा जा सकता है.

News18 Bihar
Updated: July 9, 2019, 9:04 AM IST
बिहार: मुजफ्फरपुर के बाद गया में अज्ञात बीमारी का प्रकोप, एक हफ्ते में 6 बच्चों की मौत
गया में अज्ञात बीमारी से 6 बच्चों की मौत
News18 Bihar
Updated: July 9, 2019, 9:04 AM IST
बिहार में मुजफ्फरपुर के बाद अज्ञात बीमारी का अगला शिकार गया जिला है. जिले के मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बीते दो जुलाई से एक्यूट इन्सेफेलाइटिस सिंड्रोंम यानि AES के मरीजों का आना जारी है. अस्पताल में अब तक चमकी बुखार से पीड़ित 22 बच्चे भर्ती हुए हैं, जिनमें से 6 बच्चों की मौत हो चुकी है. इनमें से 14 बच्चों में AES से संबंधित लक्षण पाए गए हैं.

इस मामले में अस्पताल अधीक्षक वीके प्रसाद ने बताया कि अभी तक कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है. विस्तृत रिपोर्ट आने के बाद इसके बारे में कुछ कहा जा सकता है. उन्होंने कहा कि सभी बच्चों की रिपोर्ट पटना भेजा गया है. रिपोर्ट आने के बाद ही बच्चों के मरने का कारण स्पष्ट हो पाएगा.



बता दें कि बिहार में अब तक अज्ञात बीमारी से अब तक 180 से अधिक बच्चों की मौत हो चुकी है. इनमें से सिर्फ मुजफ्फरपुर जिले में ही 145 से अधिक बच्चे असमय अपनी जान गंवा चुके हैं. चम्पारण और वैशाली के इलाकों में इस अज्ञात बीमारी का अधिक प्रभाव देखा जाता है.
Loading...

गया के मगध अस्पताल में
2 जुलाई के बाद से अज्ञात बीमारी से पीड़ित 6 बच्चों की मौत हो चुकी है


गौरतलब है कि बारिश पड़ने के साथ जहां मुजफ्फपुर के आसपास के इलाकों में बच्चों की मौत का सिलसिला थम जाता है, वहीं गया और इसके आसपास के इलाके में ये सिलसिला शुरू हो जाता है. हालांकि दोनों ही मामलों में अभी तक डॉक्टरों की शोध टीम किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाई है.

इनपुट- अरुण कुमार चौरसिया

ये भी पढ़ें-


IRCTC घोटाला: पटियाला हाउस कोर्ट में तेजस्वी यादव की पेशी आज




सुर्खियां: निगरानी टीम ढूंढेगी कुएं और तालाब, जूडिशियल मजिस्ट्रेट के खिलाफ केस

First published: July 9, 2019, 9:02 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...