Home /News /bihar /

कृषि मंत्री ने प्रमोशन का किया खंडन, बोले- जांच प्रभावित न हो इसलिए DAO का हुआ तबादला

कृषि मंत्री ने प्रमोशन का किया खंडन, बोले- जांच प्रभावित न हो इसलिए DAO का हुआ तबादला

गया में पत्रकारों से बात करते मंत्री प्रेम कुमार

गया में पत्रकारों से बात करते मंत्री प्रेम कुमार

बिहार के कृषि मंत्री प्रेम कुमार (Agriculture Minister Prem Kumar) ने बताया कि आरोपी अधिकारी के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर (FIR) दर्ज किया है और जांच कर रही है. विभाग ने डीएओ पर कार्रवाई शुरू कर दी है.

गया. बिहार के कृषि मंत्री प्रेम कुमार (Prem Kumar) ने अररिया डीएओ मनोज कुमार (Araria DAO Case) को प्रमोशन दिए जाने की खबर का खंडन किया है. मंत्री ने कहा कि इस मामले की जांच को प्रभावित करने से बचाने के लिए मनोज कुमार का तबादला किया गया है. उन्होंने साफ कहा कि पुलिस जांच में दोषी पाये जाने पर उनका निलंबन और गिरफ्तारी दोनों होगा.

आरोपी अधिकारी को दिया गया उप निदेश का पद

दरअसल अररिया में होमगार्ड जवान के साथ बदसलूकी मामले में सवालों के घेरे में आए अररिया जिला कृषि पदाधिकारी को उप निदेशक का पद देते हुए उनका स्थानांतरण कृषि विभाग के पटना स्थित प्रशिक्षण कार्यालय में किया गया है. विभाग के इस आदेश के बाद आरोपी कृषि पदाधिकारी को दंडित करने की बजाय प्रमोशन देने को लेकर सवाल भी उठने लगे हैं लेकिन विभागीय मंत्री ने ही इस बात का खंडन किया.

विभागीय सचिव ने की थी तबादले की अनुशंसा

गया परिसदन में मीडिया से बात करते हुए कृषि सह पशुपालन मंत्री प्रेम कुमार ने कहा कि प्रमोशन की बात पूरी तरह से गलत है. होमगार्ड के साथ वीडियो वायरल होने के बाद उनके द्वारा जांच कर कार्रवाई का आदेश विभागीय सचिव को दिया गया था. इसके बाद कृषि सचिव ने डीएओ के तबादला की अनुशंसा की थी और इस अनुशंसा का अऩुमोदन करे हुए डीएओ मनोज कुमार को वहां से हटाकर मुख्यालय में शंट किया गया है ताकि वो अररिया में पुलिस जांच को प्रभावित ने कर सकें.

मंत्री ने कहा- दोषी पाए गए तो कार्रवाई तय

मंत्री ने बताया कि उनके खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज किया है और जांच कर रही है. विभाग ने डीएओ पर कार्रवाई शुरू कर दी है. प्रेम कुमार ने कहा कि जो लोग वीडियो वायरल करके मनोज कुमार को प्रमोशन दिये जाने की झूठी खबरें फैला रहें हैं उनके खिलाफ भी एक्शन लिया जायेगा. कृषि विभाग इस मामले में पूरी तरह से सजग है और कोरोना महामारी के समय़ देश की सेवा मे लगे पुलिस जवानों के साथ बदसलूकी करने वाले के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी. मंत्री ने कहा कि कृषि विभाग पुलिस की जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई करेगी.

ये भी पढ़ें- छपरा में वज्रपात से नौ लोगों की दर्दनाक मौत, नौ की हालत नाजुक

ये भी पढ़ें- पुलिसवाले से उठक-बैठक कराने वाले अधिकारी पर सरकार की मेहरबानी

Tags: Bihar News, Gaya news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर