Tikari Election Result Live: हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के अनिल कुमार ने कांग्रेस के सुमंत कुमार को 2630 वोट से हराया

Tikari Chunav Result:अनिक कुमार और अभय कुशवाहा के बीच मुकाबला हो सकता है. 
Tikari Chunav Result:अनिक कुमार और अभय कुशवाहा के बीच मुकाबला हो सकता है. 

Tikari Bihar Vidhan Sabha Chunav Result 2020 Live: Tikari Election Result की बात करें तो हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के अनिल कुमार ने कांग्रेस के सुमंत कुमार को 2630 वोट से हरा दिया है.

  • Share this:
टेकारी. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Vidhan Sabha election) के नतीजे आना शुरु हो गए हैं. टेकारी विधानसभा सीट के नतीजों (Tikari Election Result Live) की बात करें तो हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के अनिल कुमार ने कांग्रेस के सुमंत कुमार को 2630 वोट से हरा दिया है. पिछले दो विधानसभा चुनाव में टिकारी में नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (JDU) का दबदबा कायम रहा है और राजद (RJD) को हार का मुंह देखना पड़ा है. हालांकि, हम आपको बता दें कि साल 2010 के विधानसभा चुनाव में जनता दल यूनाइटेड के चुनाव चिन्ह पर डॉ. अनिल कुमार मैदान में उतरे थे और राजद के बागी कुमार वर्मा को हरा कर जीत हासिल कर क्षेत्र में एक इतिहास रचा दिया था. वहीं साल 2015 के विधानसभा चुनाव में जनता दल यूनाइटेड को छोड़कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा सेकुलर (HAM) का दामन थाम लिए. डॉ. अनिल कुमार को जनता दल यूनाइटेड के अभय कुशवाहा ने भारी मतों से हार कर जदयू की जमीन स्थापित कर नीतीश कुमार के हाथों को एक मजबूती प्रदान की थी.

इसके बाद टेकारी क्षेत्र में विकास की गति को एक नया मोड़ मिला, लेकिन एक बार फिर गठबंधन के घटक दलों में हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा सेकुलर के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने जेडीयू का दामन थामा लिया है. अब हम से एक बार फिर डॉ. अनिल कुमार अपना भाग्य आजमाने का प्रयास करेंगे. हालांकि अभी तक महागठबंधन से कोई भी चेहरा नजर नहीं आ रहा है. महागठबंधन के सभी वरिष्ठ नेता चुनाव प्रचार प्रसार कर रहे हैं. बता दें कि 2010 में पहली बार टेकारी विधानसभा घोषित होते ही जदयू के अनिल कुमार ने 67706 वोट हासिक किए थे,जबकी राजद के बागी कुमार को 49165 वोट ही मिल सके. इसमें हार का अंतर 18541 था. वहीं 2015 में जब जदयू से अभय कुशवाहा ने चुनाव लड़ा था तो अभय कुशवाहा ने 86975 वोट हासिल किए जबकि हम सेकुलर से लड़ने वाले अनिल कुमार को 55162 वोट मिले, इसमें हार का अंतर बहुत ज्यादा रहा.

बिहार चुनाव के नतीजों के पल-पल का हर अपडेट यहां देखें LIVE



क्षेत्र के मुद्दे
टेकारी विधानसभा के अधिकतर इलाकों की सिंचाई नहर के पानी से होती है, लेकिन नहर परियोजना के अधूरा रहने और अवैध आउटलेट के कारण हर साल निचले इलाकों तक पानी नहीं पहुंच पाता है. इससे किसानों के फसलों को पानी नहीं मिलने से काफी नुकसान होता है. टेकारी में संपूर्ण विद्युतीकरण का सपना अभी भी अधूरा है. अगर विकास कार्यों की बात करें तो टिकारी अनुमंडल में 75 बेड का अस्पताल बनाया गया है. कोच में 30 बेड का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र है. करीब 45 करोड़ की लागत से 4 बड़े पुल का निर्माण कराया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज