Gaya Election Result Live: पूर्व सीएम जीतन राम मांझी पिछड़ने के बाद हुए आगे, मंत्री प्रेम कुमार को भी बढ़त

जीतनराम मांझी
जीतनराम मांझी

Gaya Election Result Live: बिहार में मंगलवार का दिन फैसले (Bihar Assembly Election Results 2020) का है. माना जा रहा है कि दोपहर 1 बजे तक स्पष्ट हो जाएगा कि नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव में से किसके पास राज्य की कमान होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2020, 12:53 PM IST
  • Share this:
गया. बिहार में हुए विधानसभा चुनाव (Bihar Election Result) के बाद अब मतों की गिनती का काम हो रहा है. वोटों की गिनती में इस बार बिहार की लड़ाई दोनों दलों के लिए काफी कठिन होती दिख रही है क्योंकि यहां महागठबंधन (Mahagathbandhan) और एनडीए (NDA) के बीच अभी भी सीधी और जबर्दस्त लड़ाई है. इस दौरान कई बड़े चेहरे शुरुआती रुझानों में पीछे चल रहे हैं.

इन चेहरों में एक नाम बिहार के पूर्व सीएम और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी का भी है. जीतन राम मांझी इस बार बिहार के गया जिले के इमामगंज सीट से चुनाव मैदान में हैं जहां उनके खिलाफ राजद ने पूर्व विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी को मैदान में उतारा है. 5 राउंड तक वोटों की गिनती के बाद जो ताजा अपडेट थे उसके मुताबिक जीतन राम मांझी इस सीट से 1721 वोटों से पीछे चल रहे थे लेकिन अब पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी आगे हैं. आरजेडी के उदय नारायण चौधरी को 21918, जबकि हम पार्टी के मांझी को 27175 वोट मिले हैं.

गया कि ही दो अन्य सीटों बाराचट्टी और शेरघाटी से ज्योति मांझी और मंजू अग्रवाल आगे चल रही हैं. बाराचट्टी सीट से ज्योति मांझी जीतन राम मांझी की पार्टी की उम्मीदवार हैं और वो फिलहाल 892 वोटों से आगे हैं वहीं दूसरे स्थान पर राजद से टिकट पाने वाली समता देवी हैं. शेरघाटी की बात करें तो इस सीट से राजद की मंजू अग्रवाल 185 वोटों से आगे चल रही हैं जबकि जेडीयू के विनोद कुमार यादव पीछे हैं. इसके अलावा गया सदर सीट की बात करें तो इस सीट से बीजेपी के कद्दावर नेता और बिहार सरकार के मंत्री प्रेम कुमार फिलहाल आगे चल रहे हैं.



बात अगर कटिहार की करें तो कटिहार में विधानसभा की 6 सीटें हैं 7 सीटें हैं जिनमें से अधिकांश पर मुकाबला बराबरी का ही दिख रहा है बिहार में 243 सीटों के लिए मतों की गिनती का काम सुबह 8 बजे से शुरू हुआ है और जो ताजा रुझान है उसके मुताबिक बिहार में एनडीए के खाते में 127 जबकि महागठबंधन में 103 सीटें जाती दिख रही हैं, हालांकि अब तक बिहार की किसी भी सीट से चुनाव का परिणाम नहीं आया है.
इनपुट- एलेन लिली
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज