होम /न्यूज /बिहार /गया जिले के पटवाटोली के बुनकरों की बढ़ेगी आमदानी, अपर मुख्य सचिव ने दिए निर्देश

गया जिले के पटवाटोली के बुनकरों की बढ़ेगी आमदानी, अपर मुख्य सचिव ने दिए निर्देश

गया में बुनकरों के बीच पहुंचे अपर मुख्य सचिव एस सिद्धार्थ

गया में बुनकरों के बीच पहुंचे अपर मुख्य सचिव एस सिद्धार्थ

Bihar News: मुख्यमंत्री के कार्यक्रम से ठीक एक दिन पहले अपर मुख्यसचिव एस सिद्धार्थ ने गया के मानकपुर पहुंच जल संशोधन सं ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

बुनकर उधोगों को बढ़ावा देने पटवाटोली पहुंचे अपर मुख्य सचिव
जल संसाधन विभाग के वॉटर फिल्ट्रेशन प्लांट/ जल संशोधन संयंत्र का निरीक्षण किया
इंजीनियर अश्विनी कुमार तथा अधीक्षण अभियंता को कई आवश्यक निर्देश दिए

गया: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जल आपूर्ति योजना के तहत गया को बड़ी सौगात देने जा रहे है. मुख्यमंत्री गया और बोधगया में कई परियोजनाओं का आज उद्घाटन करेंगे. इससे पहले मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव और वित्त विभाग के अपर मुख्य सचिव डॉक्टर एस सिद्धार्थ ने गया जिले के अफगिल्ला स्थित जल संसाधन विभाग के वॉटर फिल्ट्रेशन प्लांट और जल संशोधन संयंत्र का निरीक्षण किया.

उन्होंने जल संसाधन विभाग के चीफ इंजीनियर अश्विनी कुमार तथा अधीक्षण अभियंता को कई आवश्यक निर्देश दिए हैं. उसके बाद एस सिद्धार्थ ने मानपुर के पटवाटोली का निरीक्षण किया. उन्होंने बुनकरों के बीच जाकर किए जा रहे कपड़ा बुनाई के कार्यों को बारीकी से देखा साथ ही बुनकरों के बीच उन्होंने पहुंचकर मशीनों का भी जायजा लिया, उद्योगों को किस तरह बढ़ावा दिया जाए उस पर एस सिद्धार्थ ने विस्तार से बुनकरों के साथ विचार-विमर्श किया.

राम ‘सिया’ पर सियासत! अयोध्या में श्रीराम मंदिर तो बिहार में सीता जी का मंदिर क्यों नहीं?

कपड़ा बुनाई के साथ-साथ उन्होंने टैक्सटाइल पार्क के निर्माण कार्य की भी जानकारी भी . बुनकरों ने बताया कि जिला पदाधिकारी द्वारा उद्योग विभाग को जमीन उपलब्ध करा दी गयी हैं. लेकिन विभाग की ओर से अभी आगे का काम लंबित है. बुनकरों के बीच जाकर एस सिद्धार्थ ने यह भी जानने की कोशिश की कि कपड़ा बुनाई कैसे होता है और सभी प्रोसेस का भी जायजा लिया.

यहां मौजूद अध्यक्ष वस्त्र उद्योग बुनकर सेवा समिति श्री प्रेम नारायण पटवा द्वारा बताया गया कि जिला पदाधिकारी के स्तर से 23 एकड़ जमीन मानपुर के शादीपुर में चिन्हित किया गया है, जिसको लेकर अपर मुख्य सचिव ने कहा कि उद्योग विभाग से समन्वय स्थापित कर जल्द ही भूमि उपलब्ध करवाने का प्रयास किया जा रहा है ताकि उद्योग प्रारंभ करवाया जा सके.

Tags: Bihar News, CM Nitish Kumar, Gaya news, PATNA NEWS

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें