लाइव टीवी

CAA पर भाजपा ने छेड़ा आक्रामक अभियान तो जेडीयू के मंत्री बोले- बिहार में इसकी जरूरत नहीं
Gaya News in Hindi

Arun Chaurasia | News18 Bihar
Updated: January 6, 2020, 10:11 PM IST
CAA पर भाजपा ने छेड़ा आक्रामक अभियान तो जेडीयू के मंत्री बोले- बिहार में इसकी जरूरत नहीं
CAA पर जागरूकता अभियान की जरूरत को लेकर सुशील मोदी ने दिया बयान तो मंत्री श्रवण कुमार ने बिहार में इसे अनावश्यक करार दिया.

नागरिकता कानून (CAA) पर भाजपा (BJP) के आक्रामक अभियान से राजग के सहयोगी दल जदयू (JDU) के नेता दबाव महसूस कर रहे हैं. नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) सरकार के मंत्री श्रवण कुमार (Shravan Kumar) ने गया में कहा भी कि बिहार में ऐसे अभियान की जरूरत नहीं है.

  • Share this:
गया. नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Act) पर संसद में भाजपा (BJP) का साथ देने वाली जदयू (JDU), अब बिहार में अपने सहयोगी दल के आक्रामक अभियान से दबाव में आती दिख रही है. इस कानून का देशव्यापी विरोध देख जदयू ने भाजपा के CAA को लेकर जागरूकता अभियान को बिहार के संदर्भ में अनावश्यक बताया है. दरअसल, भाजपा के अभियान के तहत 14 जनवरी को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) का गया में और 16 जनवरी को गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) का बिहार में कार्यक्रम होना है. इसके मद्देनजर डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) सोमवार को गया पहुंचे. वहीं, ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार (Shravan Kumar) भी गया दौरे पर आए. इस दौरान सुशील मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं को घर-घर जाकर लोगों को जागरूक करने का निर्देश दिया. इसके उलट, मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि बिहार की जनता CAA को लेकर जागरूक है. इसलिए बिहार में किसी तरह के जागरूकता अभियान की जरूरत नहीं है.

मोदी बोले- लोगों को गुमराह कर रही कांग्रेस
डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने गया के आईएमए हॉल में आयोजित संवाद कार्यक्रम के तहत भाजपा कार्यकर्ताओं को CAA के प्रति जागरूक किया और उन्हें योगी आदित्यनाथ और अमित शाह के प्रस्तावित बिहार दौरे की भी जानकारी दी. इस मौके पर मोदी ने कहा कि 14 जनवरी को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ गया के गांधी मैदान में विशाल जनसभा को संबोधित कर लोगों को सीएए के प्रति जागरूक करेंगे. इसके बाद 16 जनवरी को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 16 जनवरी को बिहार दौरे पर आ रहे हैं. वे उत्तर बिहार में बड़ा सम्मेलन कर सीएए के बारे में लोगों को जागरूक करेंगे. जागरूकता अभियान की जरूरत के सवाल पर सुशील मोदी ने कहा कि कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल देश के लोगों को गुमराह कर रहे हैं. इस भ्रम को दूर करने के लिए ही भाजपा ने बिहार समेत पूरे देश में रैली एवं घर-घर जाकर लोगों को जागरूक करने का अभियान शुरू किया है. बाद में परिसदन में प्रेस वार्ता के दौरान मोदी ने एनपीआर और एनआरसी को लेकर भी केंद्र सरकार का पक्ष रखा.

भाजपा के CAA जागरूकता अभियान के तहत योगी आदित्यनाथ और अमित शाह करेंगे बिहार का दौरा.




बिहार में अलग से कार्यक्रम की जरूरत नहीं


गया दौरे पर आए बिहार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि बिहार के लोग CAA के प्रति जागरूक हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार में एनआरसी लागू नहीं करने की बात पहले ही कह चुके हैं. ऐसे में बिहार में अलग से किसी तरह के जागरूकता अभियान की जरूरत नहीं है. भाजपा की आक्रमक राजनीति पर परोक्ष रूप से विरोध जताते हुए श्रवण कुमार ने कहा कि भाजपा और जदयू अलग-अलग पार्टी है. दोनों का एजेंडा अलग-अलग है. बिहार में दोनों पार्टियां कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के तहत सरकार चला रही हैं. CAA को लेकर भाजपा का अपना एजेंडा है और वह उसी के तहत कार्यक्रम करा रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और राजद का भी इस कानून को लेकर अलग एजेंडा है. वे इसको लेकर उग्र आंदोलन कर सत्ता की उम्मीद कर रहे हैं, पर सत्ता के लिए तो राज्यवासियों के लिए काम करना होगा. प्रदेश सरकार के मंत्री ने सभी दलों का आह्वान करते हुए कहा कि नफरत और भ्रम फैलाने की जगह, देश की भलाई के लिए सभी को प्रेम और भाईचारा बनाने में अपनी भूमिका निभानी चाहिए.

ये भी पढ़ें -



मुजफ्फरपुर शेल्टर होम: सभी 17 मामलों की जांच पूरी, CBI ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किया हलफनामा
JNU में हिंसा के विरोध में पटना में PU के छात्रों ने किया प्रदर्शन, जमकर हुई नारेबाजी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 6, 2020, 10:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading