अपना शहर चुनें

States

हत्या के मामले में RJD की पूर्व विधायक को मिली आजीवन कारावास की सजा, पहले से जेल में बंद हैं पति

आरजेडी की पूर्व विधायक गिरफ्तार.
आरजेडी की पूर्व विधायक गिरफ्तार.

Gaya News: बिहार (Bihar) के गया (Gaya) जिले के अतरी की पूर्व विधायक कुंती देवी को हत्या (Murder) के मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है. पूर्व विधायक पर 50 हजार रुपयों का अर्थदंड भी लगाया गया है.

  • Share this:
गया. बिहार (Bihar) के गया (Gaya) जिले के अतरी की पूर्व विधायक कुंती देवी को हत्या (Murder) के मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है. पूर्व विधायक पर 50 हजार रुपयों का अर्थदंड भी लगाया गया है. 2013 में जदयू (JDU) प्रखंड अध्यक्ष सुमरिक यादव की हत्या हुई थी. इसी मामले में कुंती देवी को गया व्यवहार न्यायालय ने सजा दी है. कुंती देवी का कहना है कि उन्हें राजनीतिक द्वेष के चलते फंसाया गया है अब वो हाई कोर्ट जाएंगी. गया व्यवहार न्यायालय एडीजे-3 के जज संगम सिंह ने बीते सोमवार को अदालत में राजद के पूर्व विधायक कुंती देवी को हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनाई है.

इस संबंध में सरकारी वकील मसूद मंजर ने कहा कि वर्ष 2013 के फरवरी माह में जदयू के प्रखंड अध्यक्ष सुमरिक यादव की हत्या कर दी गई थी. मृतक के भाई विजय यादव के द्वारा नीमचक बथानी थाना में कुंती देवी, उनके पुत्र रंजीत यादव जो कि वर्तमान समय में अतरी विधानसभा से राजद के विधायक हैं एवं रंजीत के एक भाई सहित अन्य लोगों पर हत्या का मामला दर्ज कराया गया था. तब से कुंती देवी इस मामले में ट्रायल का सामना कर रही थी. उन्होंने बताया कि पहले कुंती देवी को 23 जनवरी को सजा सुनाई जानी थी, लेकिन अस्वस्थ रहने के कारण वे व्यवहार न्यायालय में पेश नहीं हो सकी थी, जिसके बाद सजा सुनाने की तिथि 25 जनवरी मुकर्रर की गई थी.

व्हील चेयर पर पहुंची पूर्व विधायक
कुंती देवी न्यायालय में व्हीलचेयर पर बैठकर पेश हुईं. उनकी तबियत भी ख़राब है, किडनी डैमेज है,उन्होंने बताया कि इस पूरे मामले में 12 गवाहों की गवाही कराई गई. इस दौरान 2 गवाह होस्टाइल हो गए. जबकि 10 गवाहों ने पूरे केस के दौरान अपना समर्थन दिया था. वहीं पूर्व विधायक कुंती देवी और उनके वकील शकील अहमद खान ने बताया कि राजनीतिक द्वेष में फसाया गया है. न्यायालय पर पूरा भरोसा है हम हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे और पूरी उम्मीद है कि हम निर्दोष साबित होंगे. गौरतलब है कि कुंती देवी के पति राजेंद्र यादव अतरी विधानसभा से ही राजद विधायक रह चुके हैं, जो केंद्रीय कारागार, गया में हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज