लाइव टीवी

बिहार: गुप्त सूचना पर बंद ईंट भट्ठे में SSB ने मारा छापा तो निकला नक्सलियों के हथियारों का जखीरा
Gaya News in Hindi

arun chourasia | News18 Bihar
Updated: May 23, 2020, 3:12 PM IST
बिहार: गुप्त सूचना पर बंद ईंट भट्ठे में SSB ने मारा छापा तो निकला नक्सलियों के हथियारों का जखीरा
गया में बरामद हथियारों के साथ SSB की टीम

पिछले साल भी मिरजाचक ईंट भट्ठा से आईईडी बरामद की गयी थी. ऐसी आशंका है कि करीब तीन साल से बंद इस ईंट भट्ठा का प्रयोग नक्सली अपने सुरक्षित ठिकाने के रूप में करते थे.

  • Share this:
गया. नक्सलियों द्वारा बंद ईंट भट्ठा में छिपा कर रखे गए हथियारों का जखीरा बरामद किया गया है. परैया थाना के तांती गांव स्थित बंद बाबा ईंट भट्ठा पर जिला पुलिस और एसएसबी की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर संयुक्त रुप से कार्रवाई की. जिसमें काफी खोजबीन के बाद नक्सलियों द्वारा छिपा कर रखे गये हथियार बरामद किये गये. इनमे एक देसी राइफल,  2 थर्नेट, 2 देसी कट्टा, अलग -अलग बोर की 10 कारतूस और नक्सली साहित्य बरामद की गई है.

एसएसबी के कोंच कंपनी के प्रभारी लोकेश कुमार ने बताया कि हथियारों को छिपाकर रखने के बारें में गुप्त सूचना एसएसबी की 29वीं बटालियन के कमांडेंट राजेश कुमार को मिली थी. जिसके बाद उन्होंने उप कमांडेट उपेन्द्र कुमार और मुझे  टीम बनाकर सर्च ऑपरेशन शुरू करने का निर्देश दिया था. जिसके बाद यह कार्रवाई की गयी.

बता दें कि इससे पहले पिछले साल भी मिरजाचक ईंट भट्ठा से आईईडी बरामद की गयी थी. ऐसी आशंका है कि करीब तीन साल से बंद इस ईंट भट्ठा का प्रयोग नक्सली अपने सुरक्षित ठिकाने के रूप में करते थे. इस हथियार का प्रयोग लोगों को डराने और लेवी वसूलने में किया जाता था. ऐसी भी आशंका है कि नक्सली यहां रात में यहां आकर छिपते भी होंगे.



वहीं, परैया थानाध्यक्ष ने कहा कि भारी मात्रा में हथियार बरामदगी में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पायी है,पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन की जा रही है.।इससे साथ ही अर्धसैनिक बलों के साथ नक्सलियों के खिलाफ अभियान  जारी रहेगा.



ये भी पढ़ें


सुशील मोदी ने क्या कहा ऐसा कि बिहार की राजनीति में मचा है कोहराम?




COVID-19: बिहार में एक साथ मिले कोरोना के 144 नए मरीज, संक्रमितों की संख्या पहुंची 2300 के पार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 23, 2020, 3:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading