गया गैंगरेप मामला: बिहार महिला आयोग ने लिया संज्ञान, छह हिरासत में

मोहनपुर पुलिस स्टेशन के प्रभारी रविभूषण ने बताया कि सजा सुनाने वाले 5 पंचायत सदस्यों सहित छह लोगों को आरोपी बनाया गया है और उन्हें हिरासत में ले लिया गया है. पीड़िता ने एक की पहचान कर ली है.

News18.com
Updated: August 27, 2019, 7:01 PM IST
गया गैंगरेप मामला: बिहार महिला आयोग ने लिया संज्ञान, छह हिरासत में
सांकेतिक तस्वीर
News18.com
Updated: August 27, 2019, 7:01 PM IST
बिहार (Bihar) के गया (Gaya) में एक नाबालिग लड़की (Minor Girl) के साथ सामूहिक दुष्कर्म (Gang Rape) के मामले में पुलिस ने छह लोगों को हिरासत में लिया है. वहीं, पीड़िता को ही घटना के लिए दोषी ठहराते हुए सिर मुंडवाकर गांव में घुमाए जाने की घटना पर बिहार राज्य महिला आयोग (Bihar State Women Commission) ने संज्ञान लिया है.

बिहार महिला आयोग की अध्यक्ष दिलमणि मिश्रा ने घटना का संज्ञान लेते हुए गया के एसएसपी को पत्र लिखकर मामले की रिपोर्ट मांगी और उन्हें 2 सितंबर को आयोग के सामने सभी पंचायत सदस्यों को पेश करने के लिए कहा है.

11 दिन बाद दर्ज हुई प्राथमिकी
वहीं, घटना के 11 दिन बाद गया के महिला थाने में सोमवार को प्राथमिकी दर्ज हुई है. आरोप है कि घटना के बाद पीड़िता बेहोश हो गई थी और दूसरे दिन किसी ने देखा और उसकी सूचना उसके घर वालों को दी. महिला थाने की प्रभारी रवि रंजना ने कहा कि छह लोगों को हिरासत में लिया गया है. वहीं, मोहनपुर पुलिस स्टेशन के प्रभारी रविभूषण ने बताया कि सजा सुनाने वाले 5 पंचायत सदस्यों सहित छह लोगों को आरोपी बनाया गया है और उन्हें हिरासत में ले लिया गया है. पीड़िता ने एक की पहचान कर ली है.

क्या है मामला
हाल ही में गया में इंसानियत को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक नाबालिग लड़की  के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया. इसके बाद न्याय मांगने के लिए पंचायत में पहुंची पीड़िता को ही दोषी करार कर उसके सिर के बाल मुंडवाकर गांव में घुमाया गया.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि 14 अगस्त की शाम नाबालिग अपने घर से बाहर निकली थी कि एक गाड़ी पर सवार लोगों ने उसे अपने वाहन पर जबरन बैठा लिया. आरोप है कि इन सभी छह लोगों ने लड़की से गैंगरेप किया और उसके बाद वे उसे पंचायत भवन की छत पर छोड़कर भाग गए.
Loading...

पंचायत ने सुनाया था तुगलकी फरमान
पंचायत ने आरोपियों के दबंग परिजनों के प्रभाव में आकर पीड़िता को मदद करने की बजाए उसे ही सजा सुना दी. पीड़िता के सिर के बाल मुंडवाकर उसे गांव में घुमाया गया.

ये भी पढ़ें-

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 6:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...