होम /न्यूज /बिहार /बारिश से किसानों के खिले चेहरे, दिन के उजाले में वाहन चालकों को जलानी पड़ी गाड़ियों की हेड लाइट

बारिश से किसानों के खिले चेहरे, दिन के उजाले में वाहन चालकों को जलानी पड़ी गाड़ियों की हेड लाइट

गया में बारिश से किसानों को हुआ फायदा.

गया में बारिश से किसानों को हुआ फायदा.

गया में 2 घंटों की बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे हैं. पिछले कई दिनों से बारिश नहीं होने की वजह से किसान काफी परेशान ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट : कुंदन कुमार

    गया. बिहार के गया जिले में बारिश के कारण दिन में ही रात जैसा नजारा दिखाई पड़ा. खराब मौसम के कारण सड़कों पर चल रहे बड़े और छोटे वाहनों को दिन में हेड लाइट जलाने की जरूरत पड़ गई. वहीं, तेज हवा और मूसलाधार बारिश के बीच कई वाहन चालक सड़क के किनारे अपने वाहनों को खड़ा करते दिखाई दिए, ताकि वह खुद को सुरक्षित कर सकें. वहीं, बारिश से किसानों को खुशी हुई है.

    मौसम विभाग की चेतावनी के अनुसार, बिहार के कई जिलों में तेज बारिश के साथ वज्रपात की संभावना जताई थी. जिसके बाद कई जिलों में गर्जन के साथ तेज बारिश हुई. गया जिले में दोपहर 3 बजे से लेकर शाम के 5 बजे तक मूसलाधार बारिश हुई. इस दौरान कई जगह पर आकाशीय बिजली गिरने की सूचना प्राप्त हुई है, लेकिन इसमें अभी तक किसी की हताहत की कोई सूचना नहीं है.

    2 घंटों की बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे
    पिछले कई दिनों से बारिश नहीं होने की वजह से जिले के किसान काफी परेशान थे. धान के फसल को काफी नुकसान पहुंच रहा था. ऐसे में 2 घंटे के बारिश ने किसानों के फसल में जान डाल दी है. धान के फसल में गर्भ आने का समय हो गया है जिस कारण यह बारिश किसानों के लिए अमृत समान है. जिले के किसानों ने बताया कि इस बारिश से कम से कम 15 दिनों तक अब धान की फसलों में पानी नहीं भी मिलेगी तो धान के ऊपज बेहतर होगा.

    मौसम को लेकर दी गई है यह चेतावनी
    बता दें कि मौसम विभाग ने जिले में तेज बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना जताई थी. साथ ही लोगों से अपील की गई थी कि बारिश के दौरान अपने घरों से बाहर ना निकलें, बिजली के खंभों के पास खड़े ना हों और पेड़ के नीचे ना जाएं. इस के अलावा किसान खेतों में न जाएं और सुरक्षित स्थान पर शरण लें.

    Tags: Bihar News, Bihar weather, Gaya news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें