लाइव टीवी

Corona Alert: गया एयरपोर्ट पर बनेगा 10 बेड का मेडिकल वार्ड, लगेगा थर्मल स्कैनर

arun kumar | News18Hindi
Updated: February 1, 2020, 10:32 PM IST
Corona Alert: गया एयरपोर्ट पर बनेगा 10 बेड का मेडिकल वार्ड, लगेगा थर्मल स्कैनर
एयरपोर्ट प्रशासन से 1 जनवरी से चीन और हांगकांग से आनेवाले यात्रियों की सूची और उसके वर्तमान निवास स्थान की जानकारी उपलब्ध कराने के लिए कहा गया है ताकि इन सभी यात्रियों की जांच की जा सके. (प्रतीकात्मक फोटो)

इस बैठक के दौरान यह निर्णय लिया गया कि अब हवाई अड्डे पर ही मरीजों की पहचान कर ली जाएगी. ताकि वायरस शहर में न फैले. इसके लिए पर्यटकों का विवरण प्रपत्र ए एवं बी में प्राप्त करना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 1, 2020, 10:32 PM IST
  • Share this:
गया. कोरोना वायरस को लेकर न केवल भारत में बल्कि विश्वभर में अलर्ट की स्थिति है. चीन से फैले इस वायरस को लेकर अब गया में भी प्रशासन सतर्क हो गया है. इस वायरस की पहचान और रोकथाम के लिए जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने शनिवार को हवाई अड्डा सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान कई महत्वपूर्ण निर्णय भी लिए गए.

एयरपोर्ट पर ही की जाएगी मरीजों की पहचान
इस बैठक के दौरान यह निर्णय लिया गया कि अब हवाई अड्डे पर ही मरीजों की पहचान कर ली जाएगी. ताकि वायरस शहर में न फैले. इसके लिए पर्यटकों का विवरण प्रपत्र ए एवं बी में प्राप्त करना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया. साथ ही एयरपोर्ट प्रशासन से 1 जनवरी से चीन और हांगकांग से आनेवाले यात्रियों की सूची और उसके वर्तमान निवास स्थान की जानकारी उपलब्ध कराने के लिए कहा गया है ताकि इन सभी यात्रियों की जांच की जा सके.

बनेगा मेडिकल वार्ड

बैठक में अनुग्रह नारायण मेडिकल काॅलेज सह अस्पताल प्रबंधन और सिविल सर्जन को आपसी समन्वय के साथ एयरपोर्ट पर मेडिकल किट और थर्मल स्कैनर शीघ्र सुनिश्चित करने के लिए कहा गया. एयरपोर्ट के ही भवन में 10 बेड का मेडिकल वार्ड की व्यवस्था करने का भी निर्णय लिया गया.

कई अंतरराष्ट्रीय विमान आते हैं गया
गौरतलब है कि गया एयरपोर्ट पर कई अंतर्राष्ट्रीय विमान आते हैं ओर देश-विदेश के पर्यटक भी बोधगया, राजगीर और अन्य क्षेत्रों में जाते हैं. चीन से कोई सीधा विमान गया के लिए नहीं है, लेकिन मिली जानकारी के अनुसार 1 जनवरी से अब तक 250 चीन और हॉन्गकॉन्ग के यात्री यहां आ चुके हैं. एयरपोर्ट प्रशासन से यात्रियों की सूची लेकर इन सभी 250 यात्रियों की जांच की व्यवस्था मेडिकल प्रशासन द्वारा की जाएगी.ये भी पढ़ेंः 'देश को आर्थिक महाशक्ति बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है ये बजट'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 1, 2020, 10:32 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर