लाइव टीवी

Covid-19: अस्पताल में सैफ का केयर टेकर था गया में कोरोना पॉजिटिव पाया गया मरीज, मुंगेर में हुई थी मुलाकात
Gaya News in Hindi

ALEN LILY | News18 Bihar
Updated: April 1, 2020, 10:25 AM IST
Covid-19: अस्पताल में सैफ का केयर टेकर था गया में कोरोना पॉजिटिव पाया गया मरीज, मुंगेर में हुई थी मुलाकात
गया का एएनएमसीएच अस्पताल जहां कोरोना का पॉजिटिव मरीज पाया गया

गया (Gaya) में कोरोना पॉजिटिव (Coronavirus) पाया गया मरीज तीन दिन पहले ही अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल अस्पताल (ANMCH) में भर्ती हुआ था. उक्त मरीज की जांच रिपोर्ट पटना आरएमआर (RMR) भेजी गई थी. जांच रिपोर्ट में बुधवार की देर शाम पॉजिटिव होने की सूचना आई.

  • Share this:
गया/मुंगेर: कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर पूरे विश्व में महामारी का आतंक फैला हुआ है. बिहार में भी इस बीमारी से पीड़ित लोगों की संख्याा लगातार बढ़ रही है. इस क्रम में गया (Gaya) में भी कोरोना का एक मरीज पाया गया है. मंगलवार की देर शाम गया जिले में करोना के एक संदिग्ध मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही पूरे गया जिले में हड़कंप की स्थिति मच गई. आनन-फानन में कई अधिकारी शहर के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल अस्पताल (ANMCH) पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया.

मुंगेर के सैफ की कोरोना से हो चुकी है मौत

इस संबंध में गया के सिविल सर्जन डॉ. ब्रजेश कुमार सिंह ने बताया कि गत दिनों बिहार के मुंगेर जिला में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीज सैफ अली की मौत हो गई थी. मुंगेर के नेशनल हॉस्पिटल में सैफ अली का इलाज हुआ था जहां केयरटेकर के रूप में कोरोना पॉजिटिव पायाा गया युवक मौजूद था. वो गया जिले के मगध मेडिकल थाना क्षेत्र के एक गांव का निवासी है. जैसे ही सैफ अली की कोरोना वायरस से मौत हुई आनन-फानन में उसका केयर टेकर अपने घर गया में आ गया.



सैफ की मौत के बाद खुद अस्पताल आया था पीड़ित



सैफ की मौत के बाद वो आनन-फानन में गया पहुंचा और खुद को इलाज के लिए अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया. विगत तीन दिन पहले वो गया के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल अस्पताल में भर्ती हुआ. उक्त मरीज की जांच रिपोर्ट पटना आरएमआर भेजी गई थी. जांच रिपोर्ट में बुधवार की देर शाम पॉजिटिव होने की सूचना आई. जैसे ही सूचना आई एहतियात के तौर पीड़ित के घर के 3 किलोमीटर के रेडिएस में लोगो का आना-जाना बंद कर दिया गया है.

ट्रैवल हिस्ट्री खंगाल रहा प्रशासन

सीएस ने बताया कि इस बात का भी पता लगाया जा रहा है कि वो इलाज से पहले गया में कहां-कहां गया था. पीड़ित के परिजनों की भी जांच की जा रही है. फिलवक्त पीड़ित का इलाज अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में किया जा रहा है. गया के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल अस्पताल में अभी तक 78 संदिग्ध मरीज भर्ती हुए थे जिसमें 68 मरीज का जांच रिपोर्ट नेगेटिव आया था और अन्य संदिग्ध मरीज का रिपोर्ट आना बाकी है.

ये भी पढ़ें- Lockdown: 30 जून तक बढ़ाई गई ड्राइविंग लाइसेंस, परमिट और रजिस्ट्रेशन की वैधता

ये भी पढ़ें- Lockdown में भी जारी है 'अभयानंद सर' की क्लास, वीडियो कांफ्रेंसिंग बना जरिया
First published: April 1, 2020, 10:21 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading