लाइव टीवी

गया में मिला कोरोना का संदिग्ध मरीज, 9 फरवरी को ही चीन से भारत आया था युवक
Gaya News in Hindi

News18 Bihar
Updated: February 19, 2020, 11:37 AM IST
गया में मिला कोरोना का संदिग्ध मरीज, 9 फरवरी को ही चीन से भारत आया था युवक
दो दिनों में ये दूसरा मामला है जब बिहार के गया से कोरोना वायरस का संदिग्ध मिला है (सांकेतिक चित्र)

इससे पहले भी बिहार के गया स्थित अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल अस्पताल (ANMMCH) में बर्मा से आए कोरोना के संदिग्ध मरीज को भर्ती कराया गया है.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: February 19, 2020, 11:37 AM IST
  • Share this:
गया. बिहार के गया (Gaya) में कोरोना वायरस का एक और संदिग्ध मरीज मिला है जिसे इलाज के लिए एएनएमसीएच (ANMCH) स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है. गया के इस मरीज का ब्लड सैंपल (Blood Sample) जांच के लिए पटना भेजा जा रहा है. जानकारी के मुताबिक संदिग्ध मरीज इसी महीने की 9 तारीख यानि 9 फरवरी को चाइना (China) से भारत लौटा है.

वो कोलकाता एयरपोर्ट पर लैंड करने के बाद ट्रेन से घर पहुंचा था. तबियत बिगड़ने के बाद वो बुधवार को जेपीएन अस्पताल में इलाज के लिए आया था और इसी दौरान उसमे कोरोना वायरस का दिखने लगा. कोरोना के संदिग्ध मरीज की पहचान मानपुर के बाराडीह निवासी के तौर पर की गई है. संदिग्ध मरीज के अस्पताल में आने की पुष्टि सिविल सर्जन ब्रजेश सिंह ने भी की है.

दो दिन में दूसरा मामला

इससे पहले भी बिहार के गया स्थित अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल अस्पताल (ANMMCH) में बर्मा से आए कोरोना के संदिग्ध मरीज को भर्ती कराया गया है. इस संदिग्ध मरीज को अस्पताल के स्पेशल आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है. ये मरीज उस समय सामने आया जब गया एयरपोर्ट पर आने वाले सभी विदेशी यात्रियों की जांच की जा रही थी. इसी दौरान बर्मा से आए 30 सदस्यीय टीम में से एक यात्री पर शक होने पर उसे जांच के लिए रोक लिया गया.



जांच के लिए RMRI भेजे गए सैंपल

लक्षण पाए जाने पर उसे विस्तृत जांच के लिए तुरंत मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती करा दिया गया जबकि उसके सैंपल पटना स्थित आरएमआरआई (राजेंद्र मेमोरियल रिसर्च इंस्टीट्यूट) भेजे गये. डाक्टरों ने बताया है कि रिपोर्ट आने तक उक्त मरीज को आइसोलेशन वार्ड में ही रखा जाएगा. बता दें कि इससे पहले भी एक मरीज को संदिग्ध मानकर एएनएमसीए के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था, हालांकि बाद में जांच के दौरान उसे निगेटिव पाया गया था.

'प्रारंभिक लक्षणों के आधार पर की जा रही जांच'




News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 19, 2020, 11:07 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर