अपना शहर चुनें

States

बिहारः हथियारबंद दस्ते ने पुल निर्माण स्थल पर किया हमला, बंगाल के मजदूर को सिर में मारी गोली

गया का कंस्ट्रक्शन साइट जहां के मजदूर को गोली मारी गई
गया का कंस्ट्रक्शन साइट जहां के मजदूर को गोली मारी गई

Crime In Gaya: बिहार के गया में पुल निर्माण कार्य के दौरान मजदूरों पर गोलीबारी की घटना के बाद पुलिस मामले की जांच में लगी है. एसएसपी ने दावा किया है कि जल्द ही हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

  • Share this:
गया. बिहार के गया (Gaya) में रंगदारी की मांग को लेकर हथियारबंद दस्ते ने पुल निर्माण स्थल पर बीती देर रात हमला कर दिया और एक मजदूर के सिर में गोली मार दी (Firing). गंभीर रूप से घायल मजदूर साहेब मोमिन पश्चिम बंगाल का रहने वाला है और उसके सहयोगियों ने गोली लगने के बाद पहले फतेहपुर पीएचसी (PHC) में प्राथमिक इलाज के बाद एएनएमसीएच में भर्ती कराया,जहां स्थिति की गंभीरता को देखते हुए डाक्टरों ने उसे पटना रेफर कर दिया है. यह घटना फतेहपुर थाना केबदउंआ-डिहुरी के पास ढाढर नदी पर बनाये जा रहा पुल निर्माण स्थल की है.

जानकारी के अनुसार फतेहपुर थाना क्षेत्र के बदउंआ-डिहुरी गांव के पास ढाढ़र नदी पर पुल का निर्माण किया जा रहा है. एक सप्ताह पहले रंगदारी की मांग को लेकर करीब 10 हथियारबंद लोग निर्माणस्थल पर पहुंचे थे और रंगदारी देने के बाद ही काम करने की धमकी दी थी. संबंधित दस्ते की बात ठेकेदार से भी कराई गयी थी और फिर मजदूर बेफिक्र होकर काम में लगे हुए थे, इसी बीच बुधवार की देर रात हथियार से लैस कुछ लोग मौके पर पहुंचे और काम बंद करने की बात कहते हुए पश्चिम बंगाल के रहनेवाले एक मजदूर मों साहेब मोमिन को उठा लिया और थोड़ी दूर ले जाकर सिर में गोली मार दी.

इस घटना के बाद अफरातफरी मच गयी और अन्य मजदूर व मुंशी वहां से अपनी जान बचाने के लिए भाग खड़े हुए. हथियारबंद लोगों के जाने के बाद घायल मजदूर को एक टैक्टर पर बिठाकर फतेहपुर पीएचसी लाया गया,जहां से प्राथमिक उपचार के बाद एएनएमसीएच रेफर किया गया. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए घायल मजदूर को एएनएमसीएच से पटना रेफर कर दिया गया है.



गोलीबारी की सूचना वहां के ठेकेदार ने तुरंत एसएसपी राजीव मिश्रा को फोन कर रात में दी. एसएसपी राजीव मिश्रा ने कहा कि घटना के बाद पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है और यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि यह घटना नक्सली संगठन द्वारा की गई है या कुछ स्थानीय अपराधिक तत्वों के द्वारा पैसे की अवैध उगाही के लिए इस तरह की घटना को अंजाम दिया गया है. उन्होंने कहा कि पुलिस जल्द ही वारदात को अंजाम देने वाले लोगों की शिनाख्त कर कार्रवाई करेगी और इस बीच निर्माण स्थल पर काम शुरू कराने को लेकर जरूरत पड़ने पर आवश्यक सुरक्षा भी मुहैया कराई जाएगी.
मालूम हो कि गया जिले के कई इलाकों में नक्सलियों का वर्चस्व है जहां वो हर निर्माण कार्य के लिए ठेकेदार से रंगदारी की वसूली करते हैं. हाल के दिनों में जिले में फिर से नक्सलियों की सक्रियता बढी है. संगठन के द्वारा हाल ही में कई घटनाओं को अंजाम दिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज