लाइव टीवी

Corona की जांच के नाम पर खानापूर्ति कर रहे थे डॉक्टर, वीडियो वायरल हुआ तो सरकार ने किया सस्पेंड
Gaya News in Hindi

Arun Chaurasia | News18 Bihar
Updated: April 9, 2020, 11:48 AM IST
Corona की जांच के नाम पर खानापूर्ति कर रहे थे डॉक्टर, वीडियो वायरल हुआ तो सरकार ने किया सस्पेंड
बिहार का गया स्थित स्वास्थ्य केंद्र जहां के डॉक्टर को सस्पेंड किया गया है

30 मार्च 2020 को बिहार के गया (Gaya) स्थित बाराचट्टी सीएचसी (CHC) का दो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसमें दूसरे प्रदेशों से आये लोगों का कोरोना (Corona) जांच के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की बात कही गई थी.

  • Share this:
गया. दूसरे प्रदेशों से आये मजदूर एवं अन्य लोगों की कोरोना (Coronavirus) की जांच में लापरवाही को लेकर बाराचट्टी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र (सीएचसी) के प्रभारी डॉक्टर शिवशंकर झा पर सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है और उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित (Suspend) कर दिया गया है. दरअसल डॉक्टर (Doctor) की लापरवाही का एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) में वायरल हुआ था. इस संबंध में गया के डीएम अभिषेक सिंह ने 31 मार्च को पत्रांक- 2357 के माध्यम से बाराचट्टी के सीएचसी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ शिवशंकर झा के कोविड-19 पर नियंत्रण एवं इसकी रोक-थाम में बाधा उत्पन्न करने एवं आमजनों को इसके कुप्रभाव में डालने के आरोप में अनुशासनिक कार्रवाई करने की अनुशंसा की गयी थी.

डॉक्टर से किया गया था शो-कॉज

इस आलोक में विभागीय पत्रांक 447(2) दिनांक 02.04.2020 के द्वारा डॉ. शिव शंकर झा, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बाराचट्टी से स्पष्टीकरण पूछा गया था. डॉ. शिव शंकर झा से प्राप्त स्पष्टीकरण की समीक्षा में यह पाया गया कि डॉ. मरीजों के प्रति कोविड-19 के समय में भी संवेदनशील नहीं रहे हैं साथ ही डॉ. को कर्तव्य के प्रति घोर लापरवाही का भी दोषी पाया गया जिसके बाद  उनको सस्पेंड कर दिया गया है.



वायरल वीडियो के आधार पर शुरू हुई थी जांच



दरअसल 30 मार्च 20 को बाराचट्टी सीएचसी का दो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसमें दूसरे प्रदेशों से आये लोगों का कोरोना जांच के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की बात कही गयी थी. यहां आनेवाले लोगों का बिना जांच के ही स्वास्थयकर्मियों द्वारा सिर्फ मुहर लगाकर छोड़ दिया जा रहा था. इस लापरवाही को लेकर एक युवक ने सीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ शिवशंकर झा से शिकायत की तो उनका जवाब भी लापरवाही को बढावा देने वाला था. सोशल मीडिया में वीडियों वायरल होने के बाद जिला प्रशासन ने पूरे मामले की जांच की और फिर लापरवाही की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने निलंबन की कार्रवाई की है.

ये भी पढ़ें- ओमान से आए शख्स के संपर्क में थीं सीवान में कोरोना पॉजिटिव मिलीं चार महिलाएं

ये भी पढ़ें- कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के बाद सील की गई गोपालगंज-पूर्वी चंपारण सीमा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2020, 11:37 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading