मरीज को थी हाइड्रोसिल की बीमारी, डॉक्टरों ने कर दिया पैर का ऑपरेशन

News18 Bihar
Updated: September 4, 2019, 1:55 PM IST
मरीज को थी हाइड्रोसिल की बीमारी, डॉक्टरों ने कर दिया पैर का ऑपरेशन
बिहार के गया का वो अस्पताल जहां मरीज के हाइड्रोसिल की बजाय पैर का ऑपरेशन किया गया.

पीड़ित मरीज के पुत्र भुवनेश्वर ने बताया कि उनके पिता के हाइड्रोसिल का ऑपरेशन होना था, लेकिन डॉक्‍टरों ने पैर की सर्जरी कर दी.

  • Share this:
गया. बिहार के सरकारी अस्पताल (Hospital) में फिर से डॉक्टरों की लापरवाही का मामला सामने आया है. घटना गया (Gaya) की है जहां के मगध मेडिकल कॉलेज (Magadh Medical College) एवं हॉस्पिटल में हाइड्रोसिल का ऑपरेशन (Operation) कराने आए एक बुजुर्ग मरीज के पैर का डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर दिया. पीड़ित को पैर में कोई शिकायत नहीं थी, लेकिन डॉक्टरों की इस करतूत या यूं कहें लापरवाही ने उसे नई परेशानी में डाल दिया है.

ओटी में जाने से पहले तक थी हाइड्रोसिल के ऑपरेशन की बात

पीड़ित मरीज का नाम रामभजन यादव है जो कि इलाके के परैया थाने के पुनाकला गांव के रहने वाले हैं. उनके पुत्र भुवनेश्वर यादव ने बताया कि मैंने पिता जी को अस्पताल में हाइड्रोसिल का ऑपरेशन करने के लिए भर्ती कराया था और डॉक्टरों ने ऑपरेशन की पूरी तैयारी भी कर ली थी. लेकिन, मेरे पिता जब ऑपरेशन थियेटर से बाहर निकले तो उनको देखकर मैं हैरान रह गया.

पैर में पट्टी देखकर चौंक गया बेटा

दरअसल, डॉक्टरों ने उनके हाइड्रोसिल का ऑपरेशन करने की बजाय पैर का ऑपरेशन कर दिया था और बुजुर्ग के पैर पर पट्टी बंधी थी. पीड़ित मरीज के बेटे के मुताबिक ऑपरेशन थिएटर में पिता के होश में रहने तक डॉक्टरों ने उसे यही कहा और पूछा था कि हाइड्रोसिल का ही ऑपरेशन करना है, लेकिन जब पिता जी बाहर निकले तो नजारा हैरान करने वाला था. डॉक्टरों ने रामभजन के दाहिने पैर का ऑपरेशन कर रखा था.

फाइलेरिया के कारण फूला था पैर

भुवनेश्वर के मुताबिक, उसके पिता जी को फाइलेरिया है इस कारण उनका पैर फूला था लेकिन उनको चलने-फिरने में कोई परेशानी नहीं थी, लेकिन डॉक्टरों ने उनके पैर का ऑपरेशन कर नई परेशानी में डाल दिया है. इस मामले में अस्पताल प्रबंधन या फिर डॉक्टर का पक्ष नहीं मिल सका है. डॉक्टरों की इस करतूत से अस्पताल में भर्ती अन्य मरीज भी सकते में हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 4, 2019, 10:33 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...