बिहार: DSP ने ही कर डाला 14 साल की दलित नाबालिग का रेप, गया महिला थाना में FIR, CID कर रही जांच

बिहार के गया में एक डीएसपी के खिलाफ कथित रेप का एफआईआर दर्ज हुआ है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बिहार के गया में एक डीएसपी के खिलाफ कथित रेप का एफआईआर दर्ज हुआ है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Gaya News: गया के एसएसपी आदित्य कुमार ने बताया कि बिहार पुलिस मुख्यालय एवं सीआईडी डिपार्टमेंट के आदेश पर पूर्व डीएसपी कमलाकांत प्रसाद पर एक नाबालिग बच्ची का बलात्कार का मामला दर्ज हुआ है.

  • Share this:

गया. एक दलित नाबालिग बच्ची के साथ बलात्कार करने की एफआईआर दर्ज कराई गई है. हैरानी की बात आरोपी कोई और नहीं बल्कि डिप्टी सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस (डीएसपी) है. नाबालिग लड़की से दुष्कर्म के मामले में गया के तत्कालीन डीएसपी मुख्यालय कमलाकांत प्रसाद के विरुद्ध तीन साल बाद प्राथमिकी दर्ज की गई है. मिली जानकारी के अनुसार पीड़ित युवती का बयान मंगलवार को अदालत में कराया गया है. बताया जाता है कि पीड़िता ने अदालत के समक्ष आरोप की पुष्टि की है.

बताया जा रहा है कि पीड़िता घटना के वक़्त नाबालिग थी. पॉक्सो के विशेष लोक अभियोजक कैसर सरफुद्दीन ने बताया कि उनके विरूद्ध 2017 में दशहरा के समय इमामगंज थाना क्षेत्र के एक नाबालिग लड़की से दुष्कर्म का आरोप है. इस मामले को लेकर मंगलवार को पॉक्सो के विशेष जज नीरज कुमार के निर्देश पर पीड़िता का बयान दर्ज किया गया.

पीड़ित ने डर से छिपाई रेप की बात

न्यायिक दंडाधिकारी स्वाति सिंह के न्यायालय में पुलिस ने पीड़िता को प्रस्तुत किया जहां उसका बयान दर्ज किया गया. घटना के समय वह पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय गया में कार्यरत थे, और उनको मानव तस्करी के रोकने का जिम्मा भी दिया गया था. पीड़िता उनके द्वारा डराने धमकाने एवं लोकलाज को लेकर घटना के संबंध में परिवार को नहीं बताई थी.
गया महिला थाना में केस दर्ज

प्राथमिकी के अनुसार घटना के दिन पीड़िता उनके सरकारी आवास में रुकी थी, उस दिन वह उनके पटना स्थित घर में कामकाज करने के लिए आई हुई थी. वर्तमान में आरोपी वरीय पुलिस अधीक्षक पटना में कार्यरत हैं. पीड़िता गया जिले के इमामगंज थाना क्षेत्र की है. उसके भाई द्वारा पुलिस मुख्यालय पटना में आवेदन देने के बाद गया महिला थाना कांड संख्या 18/21 दर्ज किया गया है.

गया एएसपी ने कही यह बात



गया के एसएसपी आदित्य कुमार ने बताया कि मुख्यालय एवं सीआईडी डिपार्टमेंट के आदेश पर पूर्व डीएसपी कमलाकांत प्रसाद पर एक नाबालिग बच्ची का बलात्कार का मामला दर्ज हुआ है. सीआईडी के आदेश के द्वारा पीड़िता के बयान के आधार पर कार्रवाई की जा रही है. बच्ची का मामले की जांच अब सीआईडी कमजोर वर्ग के द्वारा की जा रही है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज