बिहार: आर्थिक तंगी से जूझ रहे दुकानदार ने सड़क पर लगा ली फांसी, बोधगया मठ पर लगा ये आरोप
Gaya News in Hindi

बिहार: आर्थिक तंगी से जूझ रहे दुकानदार ने सड़क पर लगा ली फांसी, बोधगया मठ पर लगा ये आरोप
हरिद्वार में 27 पुरुष , 2 नाबालिग तो 13 महिलाओं ने आत्महत्या की हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

बोधगया मठ के स्वामी ओम भारती ने कहा कि खुदकुशी (Suicide) की घटना से वे लोग काफी दुखी हैं पर उनपर लगाया जा रहा आरोप सरासर गलत है.

  • Share this:
गया. एक दुकानदार ने बीच सड़क के किनारे फांसी लगाकर खुदकुशी (Suicide) कर ली. घटना बोधगया थाना के पचहट्टी इलाके की है. शुक्रवार की सुबह जब शव लोगों ने फंदे से लटकते हुए देखा तो घटना की सूचना पुलिस को दी गई. मौके पर पुलिस के साथ ही सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गयी. क्रेन के सहारे मृतक के शव को नीचे उतारा गया. अब पुलिस शव को कब्जे में लेकर छानबीन में जुटी है. बताया जा रहा है कि मृतक बोधगया मठ के दुकान में कई सालों से दुकानदारी कर अपने परिवार का भरण-पोषण करता था. आरोप है कि हाल के दिनों में मठ के द्वारा उसपर दुकान खाली कराने का दबाव बनाया जा रहा था और इसकी वजह से वह मानसिक रूप से परेशान था.

मिली जानकारी के अनुसार मृतक मो रफीक की लॉकडाउन के कारण आर्थिक स्थिति बहुत ही खराब हो गयी थी. इस मामले पर बोधगया विधायक कुमार सर्वजीत ने कहा कि बोधगया मठ में आये नये स्वामी ओम भारती के द्वारा इन्हें दुकान खाली कराये जाने के लेकर काफी दबाव बनाया जा रहा था.

विधायक का कहना है कि कई बार दुकान में ताला लगा दिया गया था और इसमें पुलिस को हस्तक्षेप भी करना पड़ा था. लॉकडाउन और मठ के नये महंत द्वारा प्रताड़ित किये जाने से वह काफी परेशान चल रहा था और अंत में उसने अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली.



इस मामले पर बोधगया मठ के स्वामी ओम भारती ने कहा कि खुदकुशी की घटना से वे लोग काफी दुखी हैं पर उनपर लगाया जा रहा आरोप सरासर गलत है. उनलोगों ने बोधगया मठ के दुकान पर अवैध रूप से कब्जा जमाये 4 लोगों को खाली कराने के लिए थाना में आवेदन दिया है क्योंकि कई लोग अवैध रूप से मठ के जमीन और दुकान पर कब्जा जमाये हैं .



ओम भारती का कहना है कि कई लोगों ने मठ से दुकान लेकर दूसरे को भाड़ा पर लगा दिया है. ऐसे 40 से 45 बिचैलिये को हटाने के लिए मठ प्रयास कर रहा है.

इस मामले पर बोधगया थानाध्यक्ष मोहन कुमार ने कहा पचहट्टी में खुदकुशी की घटना हुई है. पुलिस शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए एएनएमसीएच भेजा है और परिजन की लिखित शिकायत के आधार पर आगे कार्रवाई की जायेगी.

ये भी पढ़ें


Weather Alert: बिहार के इन जिलों में आज और कल होती रहेगी झमाझम बारिश, जानें कब से बरसेगा मानसून




बिहार: कोविड हॉस्पिटल में सेवा देने की शर्त पर हत्या के अभियुक्त को मिली जमानत, जानिए क्या है मामला

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading