गया में कोरोना ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले दो डॉक्टरों के खिलाफ केस
Gaya News in Hindi

गया में कोरोना ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले दो डॉक्टरों के खिलाफ केस
बिहार के गया में कोरोना ड्यूटी करने वाले दो डॉक्टरों के खिलाफ केस (सांकेतिक तस्वीर)

डॉ नसीम अहमद ने वंदे भारत अभियान के तहत विदेश से आयी अपने एक रिश्तेदार को बोधगया में क्वॉरेंटीन रखने के बजाय एएनएमसीएच के डॉक्टर जियाउल हक की मदद से गलत तरीके से होम क्वॉरेंटीन का सर्टिफिकेट बनवा लिया था.

  • Share this:
गया. पूरे बिहार के साथ ही गया (Gaya) जिले में भी कोरोना के मरीजों (Corona Patient) की संख्या बढ़ती जा रही है. इस दौरान एडीएम (ADM) रैंक के एक अधिकारी भी जांच मे कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. इस रिपोर्ट के बाद जिला प्रशासन के अधिकारियों में हड़कंप मच गया है. तत्काल उन्हें एएनएमसीएच (ANMCH Gaya) के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है जहां उनका उपचार किया जा रहा है.

कोरोना वारियर टीम में निभा रहे थे अहम भूमिका

वो कोरोना को लेकर चलाये जा रहे जिला प्रशासन की टीम में  खास भूमिका निभा रहे थे. अधिकारी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद जिला प्रशासन के कई अन्य अधिकारी की भी सैंपल लेकर जांच की प्रक्रिया शुरू की गई है.



एएनएमसीएच के दो डॉक्टरों पर केस
गया के एएनएमसीएच को कोविड अस्पताल घोषित किया गया है जहां गया के साथ ही आसपास के 7 जिला के गंभीर कोरोना पॉजिटिव मरीज का इलाज किया जा रहा है. इस दौरान अस्पताल में कई तरह की लापरवाही और मनमानी भी देखी जा रही है. इस लापरवाही को लेकर अस्पताल प्रबंधन ने यहां के डॉक्टर नसीम अहमद और डॉक्टर जियाउल हक के खिलाफ मगध मेडिकल थाना में कोविड-19 प्रोटोकॉल के उल्लंघन का केस दर्ज करवाया है.

गलत तरीके से कोरोना का सर्टिफिकेट बनाने का आरोप

डॉ नसीम अहमद ने वंदे भारत अभियान के तहत विदेश से आयी अपने एक रिश्तेदार को बोधगया में क्वॉरेंटीन रखने के बजाय एएनएमसीएच के डॉक्टर जियाउल हक की मदद से गलत तरीके से होम क्वॉरेंटीन का सर्टिफिकेट बनवा लिया था और बाद में वो महिला कोरोना पॉजिटिव मिली थी जिसके बाद अस्पताल के अधीक्षक तक को क्वारंटीन होना पड़ा था. इस लापरवाही की शिकायत अस्पताल के प्राचार्य ने स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव से भी की थी इस लापरवाही के बाद अस्पताल अधीक्षक विजय कृष्णा संविदा पर नियुक्त डॉक्टर जियाउल हक  की सेवा समाप्त करने का फैसला किया है.

ये भी पढ़ें- Weather Update: बिहार में मॉनसून की आहट, 2 दिन पहले इस जिले में होगी इंट्री

ये भी पढ़ें- लालू के जन्मदिन पर इमोशनल हुए तेजस्वी, बिहार के लोगों के नाम लिखा पत्र
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading